इज़राइल-हमास संघर्ष से बाज़ार में भारी अनिश्चितता

इज़राइल-हमास संघर्ष से बाज़ार में भारी अनिश्चितता

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)। इजरायल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष ने बाजार में भारी अनिश्चितता पैदा कर दी है। यह बात , जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने कही।

उन्होंने कहा,“कोई नहीं जानता कि यह युद्ध कहां तक जाएगा। बाजार के नजरिए से यह समझना महत्वपूर्ण है कि वर्तमान में इससे तेल आपूर्ति में बड़ा व्यवधान आने की संभावना नहीं है। लेकिन अगर हमास का प्रमुख समर्थक ईरान युद्ध में शामिल हो गया, तो स्थिति बदल जाएगी। इससे तेल की आपूर्ति बाधित हो सकती है, इससे कच्चे तेल में उछाल आ सकता है, बाजार में जोखिम पैदा हो सकता है।”

“यह सतर्क रहने का समय है। निवेशक बड़ा जोखिम लेने से बच सकते हैं। घटनाक्रम सामने आने का इंतजार करें. लंबी अवधि के निवेशक गिरावट पर धीरे-धीरे उच्च गुणवत्ता वाले स्टॉक जमा कर सकते हैं।”

प्रभुदास लीलाधर की उपाध्यक्ष (तकनीकी अनुसंधान) वैशाली पारेख ने कहा कि आरबीआई नीति के नतीजों के बाद निफ्टी ने बढ़त को और बढ़ाया और 19,650 क्षेत्र के ऊपर बंद हुआ, इससे धीरे-धीरे पूर्वाग्रह में सुधार हुआ और बाजारों से भी भागीदारी दिखाई देने लगी।

आने वाले दिनों में और वृद्धि के लिए कुछ दृढ़ विश्वास स्थापित करने के लिए सूचकांक को 19,850 के स्तर की अगली बाधा को पार करने की आवश्यकता होगी।

पारेख ने कहा, दिन के लिए समर्थन 19,550 के स्तर पर देखा गया है जबकि प्रतिरोध 19,800 के स्तर पर देखा गया है।

सोमवार सुबह बीएसई सेंसेक्स 270 अंक गिरकर 65724 अंक पर है।

टाइटन, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड एक फीसदी से ज्यादा नीचे हैं।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine