हांगझोऊ एशियाड में खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से माहौल रोमांचक  : प्रवक्ता

हांगझोऊ एशियाड में खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से माहौल रोमांचक : प्रवक्ता

हांगझोऊ, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। एशियाई खेलों के खेल संचालन केंद्र के प्रवक्ता झू किनान ने रविवार को कहा कि हांगझोऊ एशियाई खेलों में आधा सफर पूरा हो चुका है और सभी खिलाड़ियों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ से पूर्व ओलंपिक शूटिंग चैंपियन ने कहा, “मैचों की प्रगति सभी पहलुओं में सुचारू रही है। जब से प्रतियोगिताएं शुरू हुई हमें वास्तव में कुछ छोटी समस्याओं और मुद्दों का सामना करना पड़ा लेकिन समय पर कार्रवाई और प्रतिक्रिया के साथ हमने उन्हें तुरंत हल भी कर लिया।

“प्रतियोगिताएं उच्च स्तर की होती हैं, चाहे वह ओलंपिक प्रतियोगिताएं हों या गैर-ओलंपिक।”

“कुल 30 प्रतियोगिता स्थलों ने शनिवार को 28 कार्यक्रमों की मेजबानी की। जिसके परिणामस्वरूप 25 स्वर्ण पदक प्रदान किए गए। शनिवार रात 10 बजे तक, 22 देशों और क्षेत्रों में 240 स्वर्ण पदक गए हैं। वर्तमान पदक तालिका में चीन शीर्ष पर है। उसके बाद जापान और दक्षिण कोरिया हैं।”

झू किनान ने कहा, “अब तक कुल 34 देशों और क्षेत्रों ने पदक जीते हैं, जो प्रतिनिधिमंडलों की कुल संख्या का 76 प्रतिशत है।”

शनिवार की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में एक रेफरी के घायल होने पर, हांगझोऊ एशियाई खेलों के मुख्य प्रवक्ता जू डेकिंग ने घटना पर अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि हैमर थ्रो प्रतियोगिता के दौरान उन्हें चोट लगी थी। उनका मौके पर ही इलाज किया गया और अब उनकी हालत स्थिर है।

–आईएएनएस

एएमजे/एसकेपी

E-Magazine