नए औद्योगीकरण की पूरी प्रक्रिया में उच्च गुणवत्ता वाले विकास की मांगों को शामिल करें : शी चिनफिंग

नए औद्योगीकरण की पूरी प्रक्रिया में उच्च गुणवत्ता वाले विकास की मांगों को शामिल करें : शी चिनफिंग

बीजिंग, 23 सितंबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हाल ही में नए औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए।

उन्होंने कहा कि नए युग और नई यात्रा में, मजबूत देश के निर्माण को व्यापक रूप से बढ़ावा देना और चीनी शैली के आधुनिकीकरण के साथ राष्ट्रीय कायाकल्प का महान उद्देश्य और नए प्रकार के औद्योगीकरण को बखूबी अंजाम देना एक महत्वपूर्ण कार्य है।

हमें सक्रिय रूप से वैज्ञानिक व तकनीकी क्रांति और औद्योगिक परिवर्तन के नए दौर को अपनाना और उसका नेतृत्व करना चाहिए, और नए औद्योगीकरण की पूरी प्रक्रिया में उच्च गुणवत्ता वाले विकास की मांगों को शामिल करना चाहिए।

विनिर्माण वाले शक्तिशाली देश के निर्माण को डिजिटल अर्थव्यवस्था और औद्योगिक सूचनाकरण के विकास के साथ व्यवस्थित रूप से संयोजित करना आवश्यक है, ताकि चीनी शैली के आधुनिकीकरण के लिए एक मजबूत सामग्री और तकनीकी आधार तैयार किया जा सके।

22 से 23 सितंबर तक, चीनी राष्ट्रीय नवीन औद्योगीकरण संवर्धन सम्मेलन पेइचिंग में आयोजित हुआ, जिसमें राष्ट्रपति शी चिनफिंग के महत्वपूर्ण निर्देश को सुनाया।

प्रधानमंत्री ली छ्यांग ने सम्मेलन में भाषण दिया। उन्होंने बल देते हुए कहा कि युग की आवश्यकताओं और स्थिति में बदलाव के अनुकूल होना चाहिए, औद्योगिक नवाचार क्षमताओं के सुधार में तेजी लाना चाहिए, औद्योगिक संरचना के अनुकूलन और उन्नयन को बढ़ावा देना जारी रखना चाहिए, डिजिटल प्रौद्योगिकी और वास्तविक अर्थव्यवस्था के गहन एकीकरण को सख्ती से बढ़ावा देना चाहिए, और उद्योग के हरित विकास को व्यापक रूप से बढ़ावा देना आवश्यक है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine