एमजीएम होटल में हैकिंग से एफटीसी अध्यक्ष लीना खान भी प्रभावित

एमजीएम होटल में हैकिंग से एफटीसी अध्यक्ष लीना खान भी प्रभावित

सैन फ्रांसिस्को, 16 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) की अध्यक्ष लीना खान लास वेगास के एमजीएम होटलों में से एक में ठहरे हजारों मेहमानों में से एक थीं, क्योंकि एमजीएम रिसॉर्ट्स इंटरनेशनल को बड़े पैमाने पर हैकिंग का सामना करना पड़ा, इससे वेबसाइट ठप होने के कारण इसकी स्लॉट मशीनें और एटीएम बंद हो गए।

एफटीसी के एक प्रवक्ता ने ब्लूमबर्ग से पुष्टि की कि खान किराने की दिग्गज कंपनियों क्रोगर और अल्बर्टसन के प्रस्तावित 24.6 बिलियन डॉलर के विलय पर सुनवाई सत्र में भाग लेने के लिए लास वेगास में थीं।

लेकिन प्रवक्ता ने यह कहने से इनकार कर दिया कि क्या एफटीसी एमजीएम की डेटा सुरक्षा सिस्‍टम की जांच करेगा।

मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है, खान “लास वेगास पट्टी के साथ एमजीएम ग्रैंड में चेक-इन के लिए इंतजार कर रहे 45 लोगों में से एक थीं, क्योंकि कर्मचारी सभी के आरक्षण को मैन्युअल रूप से पूरा करने के लिए काम कर रहे थे।”

रिपोर्ट में कहा गया है, “जब खान और उनके कर्मचारी लाइन में आगे आए, तो डेस्क पर एक कर्मचारी ने उनसे अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी एक कागज के टुकड़े पर लिखने के लिए कहा।”

खान ने कर्मचारियों से पूछा कि एमजीएम डेटा सुरक्षा का प्रबंधन कैसे कर रहा है और डेस्क एजेंट ने कंधे उचकाए और कहा कि उसे नहीं पता।

खान और उनके वरिष्ठ सहयोगी को “रसीद नहीं मिली।”

एमजीएम रिसॉर्ट्स ने रिपोर्ट पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।

गौरतलब है क‍ि इस सप्ताह की शुरुआत में, एमजीएम रिसॉर्ट्स में एक बड़े “साइबर सुरक्षा मुद्दे” ने होटल और कैसीनो कंपनी को अपनी स्लॉट मशीनें और एटीएम बंद करने के लिए मजबूर किया।

साइबर हमले के बाद एमजीएम रिसॉर्ट्स वेबसाइट भी बंद हो गईं।

होटल के मेहमान एटीएम तक पहुंचने, भोजन खरीदने या अपने डिजिटल कमरे की चाबियों का उपयोग करने में असमर्थ थे।

होटल और कैसीनो कंपनी ने एक बयान में कहा, “हमारी जांच जारी है और हम मामले की प्रकृति और दायरे को निर्धारित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।”

कंपनी ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचित किया और “हमने सिस्टम और डेटा की सुरक्षा के लिए त्वरित कार्रवाई की, इसमें कुछ सिस्टम को बंद करना भी शामिल है।

एमजीएम ने एरिया, द कॉस्मोपॉलिटन, मांडले बे, बेलाजियो, न्यूयॉर्क-न्यूयॉर्क और वडारा जैसे कई स्थानों पर द्वारपाल फोन नंबरों की एक सूची भी प्रदान की।

साइबर-सुरक्षा का मुद्दा केवल एमजीएम के लास वेगास स्थानों तक ही सीमित नहीं था।

अटलांटिक सिटी में एमजीएम का बोर्गटा होटल और साथ ही एमजीएम ग्रैंड डेट्रॉइट कैसीनो भी प्रभावित हुआ।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine