बाबर आजम एक चैंपियन है : मैथ्यू हेडन

बाबर आजम एक चैंपियन है : मैथ्यू हेडन

कोलंबो, 14 सितंबर (आईएएनएस)। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने बाबर आजम को चैंपियन खिलाड़ी बताया और गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में उनसे प्रभावशाली पारी की उम्मीद की।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, हेडन ने बाबर से न केवल एक कप्तान के रूप में बल्कि एक बल्लेबाज के रूप में भी उनसे अपेक्षाओं पर अपने विचार साझा किए।

हेडन ने दबाव में प्रदर्शन करने के बाबर के कौशल पर भरोसा जताया।

उन्होंने कहा, “बाबर आजम एक चैंपियन हैं। वह बार-बार इन चीजों से वापसी करते हैं क्योंकि चैंपियन यही करते हैं। जब आप आंकड़ों में उनकी तुलना विराट कोहली से करते हैं, तो बाबर आजम वास्तव में उसमे आगे बढ़ रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “इसलिए वो पाकिस्तानी टीम लाइनअप के लिए महत्वपूर्ण हैं और मुझे यकीन है कि वह श्रीलंका के खिलाफ इस करो या मरो मैच में शानदार प्रदर्शन करेंगे। बाबर न केवल इसलिए अहम है क्योंकि वह कप्तान है, बल्कि वह एक बल्लेबाज के रूप में भी टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।”

हेडन ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान टीम का मार्गदर्शन किया और पाकिस्तान टीम को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हालांकि, वे इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल हार गए। इस शानदार सफर का पूरा श्रेय हेडन ने कप्तान बाबर को दिया था।

हेडन ने कहा, “हम सभी समझते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट और विशेष रूप से यह टीम बहुत मजबूत है। बाबर पर हमेशा इसका भार रहता है। इसलिए जब उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं होता है, तो यह मायने रखता है।”

नेपाल के खिलाफ शानदार 151 रन की पारी खेलने के बाद टूर्नामेंट में बाबर का बल्ले से दबदबा काफी बढ़ गया है। वह रोहित शर्मा और नजमुल शान्तो के बाद टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ वो सस्ते में आउट हो गए थे।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine