न्यूज़ीलैंड तीसरा वनडे हारा लेकिन बोल्ट चमके

न्यूज़ीलैंड तीसरा वनडे हारा लेकिन बोल्ट चमके

लंदन, 14 सितंबर (आईएएनएस) तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड की इंग्लैंड से 181 रनों से हार के बावजूद, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी ब्लैककैप के लिए एक उज्ज्वल स्थान रही है।

मैच में, बोल्ट ने 9.1 ओवर में 5-51 विकेट लिए, जो इस प्रारूप में उनका छठा पांच विकेट था, जबकि बेन स्टोक्स ने अन्य गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 182 रन बनाए, जो पुरुषों के वनडे में इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए 37 रन देकर 3 विकेट लेने वाले बोल्ट ने वनडे में न्यूजीलैंड के किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक पांच विकेट लेने के मामले में महान रिचर्ड हेडली को भी पीछे छोड़ दिया। बोल्ट की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी से मुख्य कोच गैरी स्टीड काफी खुश हैं।

मैच खत्म होने के बाद ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने स्टीड के हवाले से कहा,”मुझे लगता है कि उसने 17 ओवरों में आठ विकेट लिए हैं। ट्रेंट का वापस आना बहुत अच्छा है: वह हमारे लिए शीर्ष क्रम में बहुत सारी ऊर्जा और बहुत सारा कौशल लाता है। उसने जो दो मैच खेले हैं, उनमें उसने दिखाया है एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड को पछाड़ने की उनकी क्षमता… (लेकिन) हम उन शुरुआतों का फायदा नहीं उठा पाए। ”

स्टीड ने यह भी कहा कि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर फिट होंगे और साउथम्प्टन में श्रृंखला के दूसरे मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान घुटने में चोट के कारण तीसरा वनडे नहीं खेलने के बावजूद आगामी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे ।

उन्होंने कहा, “मिच के घुटने का पूरा स्कैन किया गया था, जब उन्होंने एजेस बाउल में आखिरी मैच में कैच लिया था। यह सकारात्मक आया है, जो हमारे लिए अच्छा है। उनके घुटने के आसपास थोड़ी सूजन है फिर भी, वे सोचते हैं कि यह एक जॉयंट की समस्या है। यह उससे अधिक कुछ नहीं है।”

सफेद गेंद की श्रृंखला में दोनों टीमों के लिए जीत और हार का बड़ा अंतर देखा गया है, और स्टीड ने कहा कि शुक्रवार को लॉर्ड्स में अंतिम मैच में एक करीबी मैच उपयुक्त निष्कर्ष होगा। “सभी सात मैच कुछ-कुछ ऐसे ही रहे हैं, हम बस यही कह रहे थे कि वास्तव में एक करीबी मैच होना अच्छा होगा ताकि हम दोनों टीमों को दबाव में देख सकें।”

“यह निराशाजनक था कि हमने आज रात (मैच में) अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा खेला। बेन स्टोक्स ने अद्भुत पारी खेली। दोनों टीमों ने मौके का फायदा उठाते हुए अपने लाइन-अप में थोड़ा बदलाव किया है। कम समय में मैचों की इतनी भीड़-भाड़ वाली अवधि में, हम निश्चित रूप से लोगों को महत्वपूर्ण चोट या जोखिम के बिना विश्व कप में लाने के प्रति सचेत हैं।”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine