ब्रिटेन में भारतीय मूल का पुलिसकर्मी बर्खास्त

ब्रिटेन में भारतीय मूल का पुलिसकर्मी बर्खास्त

लंदन, 12 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तरी लंदन में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के दौरान “अनुचित बल” का प्रयोग करने के बाद मेट के भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी को कदाचार के लिए बर्खास्त कर दिया गया।

पुलिस ने सोमवार को कहा कि मेट की नॉर्थ वेस्ट कमांड यूनिट से जुड़े पुलिस कांस्टेबल मंदीप धरनी इस महीने की शुरुआत में बार्नेट में एक कार पार्क में गिरफ्तारी के दौरान अत्यधिक बल के इस्तेमाल के लिए पिछले हफ्ते कदाचार की सुनवाई में पेश हुए।

यह आरोप लगाया गया था कि धरनी उचित बल का उपयोग करने में विफल रहे और एक व्यक्ति को रोकते समय अधिकार, सम्मान और शिष्टाचार के साथ कार्य करने में विफल रहे। उन पर बाद में आपराधिक क्षति और सार्वजनिक व्यवस्था के अपराधों का आरोप लगाया गया था।

उत्तर पश्चिम लंदन में पुलिस व्यवस्था के प्रभारी मुख्य अधीक्षक डैन नोल्स ने कहा, “हमारे सभी अधिकारी जानते हैं कि ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार के बल प्रयोग के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा।”

नोल्स ने कहा, “इस अवसर पर, पीसी धरनी उस स्थिति में जो स्वीकार्य या उचित था, उससे आगे निकल गए, खासकर तब जब वहां कई अन्य अधिकारी संदिग्ध को हिरासत में लेने में मदद कर रहे थे।”

पुलिस ने कहा कि घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया।

मामला पुलिस आचरण के लिए स्वतंत्र कार्यालय को भेजा गया था, जिसने इसे जांच के लिए मेट की पेशेवर टीम को वापस भेज दिया।

सुनवाई के बाद पेशेवर व्यवहार के मानकों का उल्लंघन पाए जाने पर धरनी को बिना किसी नोटिस के बर्खास्त कर दिया गया।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine