मेटा ने क्वेस्ट हेडसेट्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट 'वी57' किया जारी

मेटा ने क्वेस्ट हेडसेट्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट 'वी57' किया जारी

सैन फ्रांसिस्को, 12 सितंबर (आईएएनएस)। मेटा ने अपने क्वेस्ट हेडसेट्स के लिए एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट ‘वी57’ (वर्जन 57) जारी किया है, जिसमें अधिक अवतार कस्टमाइजेशन ऑप्शन, अनसेंड इमेज मैसेज, ग्रुप लिंक, होराइजन होम में फ्री-फॉर्म लोकोमोशन एबिलिटी और रीब्रांडेड एक्सप्लोर फीड जैसे कई फीचर्स शामिल हैं।

टेक जांयट ने वीडियो रिकॉर्डिंग, मल्टीटास्किंग में कई सुधार किए हैं।

मेटा ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “ये फीचर्स 11 सितंबर, 2023 के सप्ताह से उपलब्ध हो जाएंगे और मेटा क्वेस्ट प्रो और मेटा क्वेस्ट 2 हेडसेट्स पर भेज दिए जाएंगे।”

अवतार कस्टमाइजेशन फीचर के साथ, यूजर्स अब चुनिंदा घरेलू वातावरण में उपलब्ध वास्तविक समय अवतार एडिटर मिरर का उपयोग करके हेयर कलर, आइब्रो, स्किन टोन और बहुत कुछ को अनुकूलित कर सकते हैं।

इसके अलावा, यूजर्स अब किसी मैसेज पर होवर या टैप करके और अनसेंड का चयन करके वीआर और मेटा क्वेस्ट मोबाइल ऐप में इमेज मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं।

यह फीचर चयनित देशों में शुरू हो रही है, जिनमें ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आइसलैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, स्विट्जरलैंड, ताइवान और अमेरिका शामिल हैं।

अपडेट के बीच, मेटा ने ग्रुप लिंक लॉन्च किया है, जिससे यूजर्स वीआर में लिंक बनाकर या इंस्टाग्राम या फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पेस्ट करके दोस्तों को अपने ग्रुप में आमंत्रित कर सकते हैं।

होराइजन होम में एक नई क्षमता भी जोड़ी जा रही है, जहां लोग एक-दूसरे के वर्चुअल घरों में जा सकते हैं।

मेटा के अनुसार, यूजर्स अब वीआर ऐप्स में टेलीपोर्ट करने में सक्षम होने के अलावा, होम के भीतर स्वतंत्र रूप से टेलीपोर्ट कर सकते हैं, जिससे उन्हें “अपने घरेलू वातावरण के हर कोने का पता लगाने” की अनुमति मिलती है।

फ्री-फॉर्म लोकोमोशन को सक्षम करने के लिए, किसी भी कंट्रोलर पर जॉयस्टिक को आगे की ओर दबाएं।

एक आर्क दिखाई देगा और दिखाएगा कि यूजर्स वर्तमान में कहां लक्ष्य कर रहे हैं। अन्य छोटे बदलावों में एक साथ कई ऐप्स का उपयोग करने और व्यूज के बीच स्विच करने की क्षमता, साथ ही वीडियो रिकॉर्ड करते समय यूजर्स के लिए माइक्रोफ़ोन ऑडियो बंद करने का एक नया डिफॉल्ट ऑप्शन शामिल है।

इसके अलावा, मेटा ने आईफोन पर अपने क्वेस्ट मोबाइल ऐप से एक कास्टिंग फीचर को हटा दिया, जो यूजर्स को अपने फोन कैमरे का उपयोग करके अपने वीआर एक्सपीरियंस और रियल-लाइफ एक्सपीरियंस को एक साथ कैप्चर करने की अनुमति देता था।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine