नेक्स्ट-जनरेशन के आईफोन लॉन्च की तैयारियों के बीच फॉक्सकॉन ने चीन में बढ़ायी नियुक्तियां 

नेक्स्ट-जनरेशन के आईफोन लॉन्च की तैयारियों के बीच फॉक्सकॉन ने चीन में बढ़ायी नियुक्तियां 

हांगकांग, 12 सितंबर (आईएएनएस)।  वाशिंगटन और बीजिंग के बीच भू-राजनीतिक तनाव और अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद एप्पल नेक्स्ट-जनरेशन के आईफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसके चलते सबसे बड़ी आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन ने चीन में नियुक्तियां बढ़ा दी हैं।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हेनान प्रांत की राजधानी झेंग्झौ में फॉक्सकॉन का प्रमुख प्लांट कंपनी के प्रोडक्ट एनक्लोजर बिजनेस ग्रुप में प्रति व्यक्ति बोनस के रूप में 880 डॉलर की पेशकश कर रहा है, जो आईफोन के लिए मैकेनिकल पार्ट्स के उत्पादन के लिए जिम्मेदार है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया की सबसे बड़ी आईफोन फैक्ट्री आईफोन 15 की रिलीज से पहले अपने वर्कफोर्स का विस्तार करना जारी रख रही है। एप्पल को चीन में प्लांट में पिछले साल की सप्लाई चेन की समस्याओं से बचने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि नए कर्मचारी कारखाने को आईफोन 15 सहित एप्पल के नए प्रोडक्ट्स की मांग को पूरा करने में मदद करेंगे।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के वरिष्ठ विश्लेषक इवान लैम के हवाले से कहा गया, “एप्पल के आईफोन 15 की बिक्री पूरे साल मजबूत रहेगी और चीन में 600 डॉलर से ऊपर की कीमत रेंज में अपना प्रभुत्व बनाए रखने की उम्मीद है।”

वर्कर के पलायन और उत्पादन में व्यवधान के बाद इस साल जून में फॉक्सकॉन ने लौटने वाले वर्कर्स को बड़े बोनस की पेशकश की।

चुनौतियों के एक नए सेट के बीच आईफोन 15 चीन में आ रहा है, क्योंकि देश में कुछ सरकारी अधिकारियों के लिए आईफोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिससे प्रतिक्रिया की एक रेंज बन गई है जिससे एप्पल स्टॉक को अरबों का नुकसान हुआ है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक पूर्व रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग ने कुछ सरकारी कर्मचारियों को चैट ग्रुप्स या बैठकों के माध्यम से आईफोन का उपयोग बंद करने का निर्देश दिया।

एप्पल अपने आईफोन्स के निर्माण और बिक्री दोनों के लिए ग्रेटर चीन क्षेत्र पर बहुत अधिक निर्भर करता है और भारत को अगला बड़ा विनिर्माण केंद्र बनाने की अपनी भविष्य की योजनाओं के बीच देश में अपने उत्पाद विनिर्माण का एक बड़ा हिस्सा रखता है।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine