फोनपे स्मार्टस्पीकर के 40 लाख से अधिक डिवाइसों की रिकॉर्ड तैनाती

फोनपे स्मार्टस्पीकर के 40 लाख से अधिक डिवाइसों की रिकॉर्ड तैनाती

नई दिल्ली, 11 सितंबर (आईएएनएस)। फोनपे ने सोमवार को अपने स्मार्टस्पीकरों की बढ़ती स्वीकार्यता की घोषणा की। कंपनी ने देश भर में चार मिलियन (40 लाख) से अधिक उपकरणों की रिकॉर्ड तैनाती हासिल की है, जो देश भर में ऑफ़लाइन व्यापारियों के बीच ऐसे उपकरणों के लिए सबसे तेज़ तैनाती है।

फोनपे के स्मार्टस्पीकर बिना किसी हस्तक्षेप के ग्राहकों के भुगतान को मान्य करने में मदद करते हैं, और उनकी ऑडियो पुष्टिकरण ने देश में 19,000 पोस्टल कोड तक फैले कंपनी के प्लेटफॉर्म पर 3.6 करोड़ व्यापारियों के लिए असाधारण विश्वास और विश्वसनीयता बनाने में मदद की है।

देश भर में एमएसएमई को डिजिटल बनाने के प्रयास में, फोनपे ऑफ़लाइन व्यापारियों को सेवाओं का एक सेट प्रदान करता है जिसमें इसके स्मार्टस्पीकर डिवाइस भी शामिल हैं जिन्हें एक साल पहले लॉन्च किया गया था।

स्थानीय भाषा में वॉयस नोटिफिकेशन शुरू करने से लेकर मशहूर भारतीय अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ उद्योग की पहली सेलिब्रिटी वॉयस सुविधा लॉन्च करने तक, फोनपे ने अद्वितीय व्यापारी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी पेशकशों को लगातार अनुकूलित किया है।

फोनपे के स्मार्टस्पीकर के लिए इस मजबूत प्राथमिकता ने कंपनी को चार मिलियन से अधिक डिवाइस तैनात करने में मदद की है, जिससे देश भर में 100 करोड़ (1 बिलियन) मासिक लेनदेन को मान्य किया गया है।

फोनपे स्मार्टस्पीकर को बाजार में अलग दिखाने वाली कुछ अन्य विशेषताओं में पोर्टेबिलिटी, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बैटरी, शोर वाले वातावरण में भी शानदार ऑडियो और कॉम्पैक्ट और बहुमुखी फॉर्म फैक्टर शामिल हैं जो व्यापारियों को सबसे अधिक भीड़भाड़ वाले काउंटर पर भी इस्तेमाल करने की अनुमति देता है।

फीचर फोन का उपयोग करने वाले व्यापारी एसएमएस पर बहुत अधिक निर्भर थे, लेकिन अब फोनपे स्मार्टस्पीकर के साथ, उनके भुगतान सत्यापन अनुभव को काफी आसान बना दिया गया है।

फोनपे स्मार्टस्पीकर कई भारतीय भाषाओं में वॉयस भुगतान सूचनाएं प्रदान करते हैं, जिसमें चार दिनों तक की बैटरी लाइफ, समर्पित डेटा कनेक्टिविटी, उपयोग में आसानी के लिए एक समर्पित बैटरी स्तर एलईडी संकेतक, कम बैटरी स्तर के लिए ऑडियो अलर्ट और आखिरी लेनदेन के लिए एक समर्पित रीप्ले बटन शामिल है।

व्यापारियों को ऐसी सुविधा प्रदान कर फोनपे बाजार में फोनपे के स्मार्टस्पीकरों को सफलतापूर्वक अपना रहा है, जिससे डिजिटल भुगतान में वृद्धि हो रही है।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine