मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से आराम करने की ज़रूरत है: कार्लोस अल्काराज

मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से आराम करने की ज़रूरत है: कार्लोस अल्काराज

नई दिल्ली, 10 सितंबर (आईएएनएस)। यूएस ओपन के सेमीफाइनल में दानिल मेदवेदेव से हार के बाद स्पेन के 20 वर्षीय कार्लोस अल्काराज ने अगले हफ्ते वालेंसिया में डेविस कप मुकाबले से हटने का फैसला किया है।

उनकी जगह अल्बर्ट रामोस विनोलास को टीम में लिया जाएगा क्योंकि स्पेन का लक्ष्य इस साल अंतिम-आठ में जगह बनाना है।

अल्काराज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “बहुत लंबे दौरे के बाद मुझे अपने शरीर की बात सुननी होगी। मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से रुकने और आराम करने की ज़रूरत है। कैलेंडर बहुत मांग वाला है, अभी भी बहुत सीज़न बचा है, और अब मुझे अपनी बैटरी रिचार्ज करनी है। अच्छा है स्पैनिश टीम को शुभकामनाएँ! मैं आपका पुरजोर समर्थन करूँगा! चलो!”

कार्लोस अपने यूएस ओपन खिताब का बचाव करने में विफल रहे और अगर सर्ब रविवार को ट्रॉफी जीतते हैं तो एटीपी रैंकिंग सूची में नोवाक जोकोविच से 3000 से अधिक एटीपी अंक पीछे रहेंगे।

पिछले वर्ष में, अल्काराज को विभिन्न शारीरिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा था, जिसमें ऐंठन भी शामिल है जिसने रौलां-गैरो फाइनल में उनके प्रदर्शन को प्रभावित किया था। वह दाहिने पैर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने में असमर्थ थे, उन्हें अपने दाहिने पैर में चोट के कारण अकापुल्को से हटना पड़ा, और अपने बाएं हाथ की समस्याओं और पीठ में परेशानी के कारण मोंटे-कार्लो से भी हटना पड़ा।

पिछले साल पेट में चोट के कारण उन्होंने अपना सीज़न जल्दी ख़त्म कर दिया था।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine