एशिया-प्रशांत एमेच्योर गोल्फ में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे रेहान थॉमस

एशिया-प्रशांत एमेच्योर गोल्फ में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे रेहान थॉमस

नई दिल्ली, 9 सितंबर (आईएएनएस)। उभरते भारतीय गोल्फर रेहान थॉमस, जिन्होंने 2017 में लगातार 9 बर्डी के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी, अक्टूबर में मेलबर्न में होने वाली 2023 एशिया-पैसिफिक एमेच्योर चैंपियनशिप में भाग लेने का लक्ष्य बना रहे हैं।

थॉमस 2018 में एशिया-प्रशांत क्षेत्र में एक शौकिया गोल्फर के लिए सबसे बड़ा पुरस्कार, एशिया-प्रशांत एमेच्योर चैम्पियनशिप (एएसी) जीतने के बेहद करीब पहुंच गए थे और अब वह खिताब के लिए प्रयास करने वापस आ गए हैं।

थॉमस, जो इस साल दिसंबर में 24 साल के हो जाएंगे, 26-29 अक्टूबर तक द रॉयल मेलबर्न गोल्फ क्लब में एएसी के 2023 संस्करण के लिए सात सदस्यीय भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

वह कार्तिक सिंह, शौर्य भट्टाचार्य, राघव चुघ, कृष्णव निखिल चोपड़ा, वेदांत सिरोही और युवराज सिंह वाले भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे।

इनमें से चार भारतीय अमेरिका में कॉलेज गोल्फ खेल रहे हैं और बाकी के पास काफी अंतरराष्ट्रीय अनुभव है। थॉमस, चुघ, चोपड़ा और सिरोही अमेरिका में कॉलेज गोल्फ खेल रहे हैं। अन्य खिलाड़ी घरेलू भारतीय गोल्फ यूनियन सर्किट पर अच्छा खेल रहे हैं और विश्व रैंकिंग में आगे बढ़े हैं।

थॉमस, भट्टाचार्य और चोपड़ा भी 2022 में चोनबुरी में भारतीय टीम का हिस्सा थे। थॉमस, जिन्होंने 2016 से 2019 तक लगातार चार बार खेला और फिर 2022 में टीम में वापसी की, छठी बार खेलेंगे।

बेहद प्रतिभाशाली थॉमस, जिन्होंने 2016 में सिर्फ 16 साल की उम्र में मध्य पूर्व में एक प्रो इवेंट जीता था, ने एक साल बाद दुबई क्रीक के उसी कोर्स में लगातार नौ बर्डी लगाकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। उनके नाम 61 का राउंड भी है।

एएसी में थॉमस की उपस्थिति का मुख्य आकर्षण 2018 में था, जब उन्होंने सप्ताहांत में 65-66 का स्कोर बनाया, लेकिन अंतिम विजेता, जापान के ताकुमी कनाया के अंतिम दो राउंड में 64-65 ने उन्हें दो शॉट से खिताब दिलाया।

थॉमस ने कहा था, “पेशेवर बनने से पहले एक बार एएसी जीतना मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है और मैं कोशिश करता रहूंगा।” अब वह खिताब पर एक और शॉट के लिए वापस आ गए हैं।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine