शी चिनफिंग ने हेईलुंगच्यांग प्रांत में आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात की

शी चिनफिंग ने हेईलुंगच्यांग प्रांत में आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात की

बीजिंग, 8 सितंबर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने हेईलुंगच्यांग प्रांत में बाढ़ से प्रभावित हारपीन के शांगज्यी शहर के लोंगवांगमियाओ गांव में आपदा प्रभावित लोगों से मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की। स्थानीय आपदा के बाद की वसूली और पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी ली।

उन्हें उम्मीद है कि हर कोई दृढ़ आत्मविश्वास के साथ कठिनाइयों पर विजय प्राप्त करेगा, जल्द से जल्द सामान्य उत्पादन और जीवन व्यवस्था बहाल करेगा, और जीवन बेहतर होंगे।

इस वर्ष अगस्त में तूफान ” दुसुरी” से प्रभावित हारपीन के शांगज्यी शहर को 50 साल में एक बार बाढ़ का सामना करना पड़ा, जिसमें 79,000 की आबादी और 4,984 घर प्रभावित हुए। वर्तमान में, आपदा के बाद पुनर्निर्माण कार्य पूरी तरह से आगे बढ़ाया जा रहा है, उत्पादन और उत्पादन और जीवन व्यवस्था तेजी से बहाल हो रहा है।

गुरुवार की सुबह शी चिनफिंग लोंगवांगमियाओ गांव में धान के नुकसान की स्थिति की जांच करने के लिए खेत में गए। वे क्षतिग्रस्त घरों का निरीक्षण करने और बुनियादी संस्थापनों की बहाली और पुनर्निर्माण की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए गांव की सड़कों पर चले, ग्रामीणों के घरों में जाकर उनसे मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि मैं आपदाग्रस्त स्थानों को लेकर चिंतित हूं। चीन में, जब लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो राज्य उनका पूरा समर्थन करता है। मुझे उम्मीद है कि आपदा राहत एवं पुनर्निर्माण कार्य सुचारू रूप से चलेगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine