एशियन गेम्स की तैयारी के लिए लांग जम्पर मुरली डायमंड लीग फाइनल में नहीं खेलेंगे

एशियन गेम्स की तैयारी के लिए लांग जम्पर मुरली डायमंड लीग फाइनल में नहीं खेलेंगे

नई दिल्ली, 7 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय लांग जम्पर मुरली श्रीशंकर चीन के हांगझाऊ में होने वाले एशियाई खेलों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डायमंड लीग फाइनल में नहीं खेलेंगे।

श्रीशंकर ने हांगझाऊ में 2023 एशियाई खेलों में पुरुषों के लंबी कूद क्वालीफाइंग राउंड को प्राथमिकता देने का फैसला किया है, जो 17 सितंबर को होने वाले डायमंड लीग फाइनल के सिर्फ 12 दिन बाद है।

एशियाई खेलों के आधिकारिक हैंडल ने जानकारी साझा करते हुए कहा, “भारत के लांग जम्पर श्रीशंकर ने यूजीन में अगले हफ्ते होने वाले डायमंड लीग फाइनल को छोड़कर हांगझाऊ एशियाई खेलों पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है।”

24 वर्षीय खिलाड़ी इस महीने की शुरुआत में ज्यूरिख चरण में पांचवें स्थान पर रहने के बाद डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय लांग जम्पर बन गए।

ज्यूरिख चरण से पहले, वह पेरिस और लुसाने चरण में क्रमशः तीसरे और पांचवें स्थान पर रहे।

डायमंड लीग के प्रत्येक चरण में एथलीटों को उनकी अंतिम स्थिति के आधार पर क्वालीफाइंग अंक मिलते हैं। सभी चरणों के बाद शीर्ष छह एथलीट फाइनल के लिए अपनी जगह बनाते हैं।

ओलंपिक और विश्व चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और 3000 मीटर स्टीपल चेज़र अविनाश साबले अन्य दो भारतीय हैं, जिन्होंने 16 और 17 सितंबर को होने वाले डायमंड फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine