भारतीय एथलीटों का पहला दल हांगझाऊ के लिए रवाना

भारतीय एथलीटों का पहला दल हांगझाऊ के लिए रवाना

नई दिल्ली, 7 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय रोइंग, मुक्केबाजी और नौकायन टीमें, जो एशियाई खेलों के लिए आगामी दल का हिस्सा होंगी, हांगझाऊ के लिए रवाना हो गईं।

रोइंग टीम बुधवार देर रात रवाना हुई जबकि मुक्केबाज और नाविक एक दिन पहले रवाना हुए।

रोइंग टीम में 10 सदस्यीय कोचिंग स्टाफ के हिस्से के रूप में एशियाई खेलों के पदक विजेताओं सहित 43 सदस्य (20 पुरुष और 13 महिलाएं) शामिल हैं, जो दर्शाता है कि पदक विजेता पूर्व रोअर अपने खेल में कैसे योगदान दे रहे हैं।

दल में 13 महिला नाविकों के साथ, एशियाई खेलों में यात्रा करने वाली महिला नाविकों की यह सबसे बड़ी संख्या है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह पहली बार है कि महिलाओं की 8वीं स्पर्धा को एशियाई खेलों में शामिल किया गया है, और भारत इस आयोजन के लिए एक टीम उतार रहा है।

एक और पहली बार, वे 16 सितंबर को एशियाई खेल गांव जाने से पहले एक सप्ताह के लिए हांगझाऊ में सरकार द्वारा वित्त पोषित – 1 करोड़ रुपये की लागत वाले अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण लेंगे, जिससे उन्हें वहां पहले से अच्छी तरह से अभ्यस्त होने का मौका मिलेगा।

चीन रवाना होने से पहले भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) मुंबई के अधिकारियों ने दल को जोरदार विदाई दी।

मल्टीस्पोर्ट इवेंट से पहले प्रशिक्षण के लिए मंगलवार को भारतीय नाविक और मुक्केबाजों का पहला बैच भी चीन के लिए रवाना हुआ।

जहां भारतीय मुक्केबाज वुइशान शहर में प्रशिक्षण ले रहे हैं, वहीं भारतीय नाविक निंगबो जियांगशान सेलिंग सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे हैं, जहां एशियाई खेलों की नौकायन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine