हारिस रउफ की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सिर्फ 193 रन पर समेटा

हारिस रउफ की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सिर्फ 193 रन पर समेटा

लाहौर, 6 सितंबर (आईएएनएस)। अपनी तेज रफ्तार से हारिस रऊफ ने पहली गेंद से ही आक्रामक प्रदर्शन किया और उन्हें चार विकेट लेने का इनाम मिला, जिससे पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर फोर चरण के पहले मैच में बुधवार को यहां गद्दाफी स्टेडियम में बांग्लादेश को 38.4 ओवर में सिर्फ 193 रन पर समेट दिया।

एक सपाट पिच पर, रऊफ के वज्रपात ने उन्हें पाकिस्तान के लिए एक असाधारण गेंदबाज बना दिया, जो 4-17 के आंकड़े के साथ समाप्त हुआ। कंधे की चोट के बावजूद नसीम शाह ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए, उसके बाद शाहीन शाह आफरीदी, इफ्तिखार अहमद और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया।

बांग्लादेश के लिए, शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम ने क्रमशः 53 और 64 रनों की पारी खेली, जबकि एक समय 47-4 की नाजुक स्थिति से टीम को उबारकर पांचवें विकेट के लिए 100 रन जोड़े। लेकिन शाकिब के आउट होते ही बांग्लादेश की पारी बिखर गई और आखिरी चार विकेट नौ गेंदों के अंदर गिरने से उसकी पारी 200 से नीचे के स्कोर पर सिमट गई।

पहले गेंदबाजी करते हुए, पाकिस्तान को शुरुआती सफलता तब मिली जब बांग्लादेश के आखिरी गेम के शतकवीर मेहदी हसन मिराज नसीम की गेंद पर सीधे मिडविकेट पर कैच थमा बैठे और दूसरे ओवर में गोल्डन डक पर आउट हो गए।

लिटन दास ने 13 गेंद में 16 रन की पारी में चार चौके लगाए लेकिन शाहीन की अतिरिक्त उछाल लेती गेंद पर उन्हें हल्का किनारा मिला और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने उसे कैच कर लिया। रऊफ ने तब अपना 50वां एकदिवसीय विकेट लिया जब उन्होंने मोहम्मद नईम को गलती करने के लिए मजबूर किया और पुल पर टॉप-एज को तेज गेंदबाज ने सुरक्षित रूप से पकड़ लिया।

उन्होंने 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद पर तौहीद हृदोय के स्टंप गिराकर पावर-प्ले से प्रस्थान किया और बांग्लादेश को 9.1 ओवर में 47-4 के स्कोर पर संकट में डाल दिया।

शाकिब और मुशफिकुर, दो दिग्गज खिलाड़ियों ने मिलकर बांग्लादेश को संकट से बाहर निकाला।

लाहौर की भीषण गर्मी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की गति कम होने से शाकिब और मुशफिकुर को बांग्लादेश की पारी को जरूरी स्थिरता देने का मौका मिला। शाकिब भी 32 रन पर बच गए क्योंकि 20वें ओवर में नसीम ने उनका आसान रिटर्न कैच छोड़ दिया।

स्ट्राइक रोटेशन के साथ अच्छी गति से बाउंड्री लगाते हुए, शाकिब ने अपना 54वां एकदिवसीय अर्धशतक पूरा किया, साथ ही साझेदारी 100 रन के आंकड़े को पार कर गई। लेकिन शाकिब जल्द ही 57 गेंद में 53 रन बनाकर ड्रिंक्स ब्रेक के समय फहीम की शॉर्ट गेंद पर सीधे डीप मिडविकेट पर आउट हो गए।

जल्द ही, मुशफिकुर ने अपना 46वां एकदिवसीय अर्धशतक पूरा कर लिया, लेकिन शाकिब के आउट होने से पाकिस्तान के लिए वापसी के द्वार खुल गए। शमीम हुसैन ने इफ्तिखार की गेंद पर डीप में कैच दे बैठे, इसके बाद मुशफिकुर ने रऊफ को पीछे लपकवा दिया। तेज गेंदबाज ने तस्कीन अहमद को गोल्डन डक पर आउट किया और नसीम ने बाकी दो विकेट लेकर बांग्लादेश को 200 से सात रन से नीचे रखा।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine