जोहो ने 100 मिलियन यूजर्स के आंकड़े को किया पार 

जोहो ने 100 मिलियन यूजर्स के आंकड़े को किया पार 

नई दिल्ली, 5 सितंबर (आईएएनएस)। ग्लोबल सॉफ्टवेयर-ए-ए-सर्विस (सास) कंपनी जोहो ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने 55 से ज्यादा बिजनेस ऐप्लिकेशन में 100 मिलियन यूजर्स को पार कर लिया है।

पिछले साल कंपनी का वार्षिक राजस्व 1 अरब डॉलर तक पहुंचने के बाद यह वृद्धि हुई है।

जोहो ने कहा कि 2008 में इनकी संख्या 1 मिलियन से बढ़कर 15 साल बाद 100 मिलियन हो गई है, जबकि आखिरी 50 मिलियन यूजर्स पिछले पांच सालों में जुड़े हैं।

जोहो के सह-संस्थापक और सीईओ श्रीधर वेम्बू ने कहा, ”यह किसी भी संगठन के लिए प्रभावशाली है, लेकिन एक बूटस्ट्रैप्ड कंपनी के रूप में हमारे लिए विशेष रूप से सुखद है जिसने कभी भी बाहरी पूंजी नहीं जुटाई और हमने अभी तक काम पूरा नहीं किया है।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास अगले 10 सालों के लिए प्रभावशाली इनोवेशन पाइपलाइन है और हम दुनिया भर के अरबों यूजर्स को सेवा प्रदान करने के लिए टेक्नोलॉजी में निवेश कर रहे हैं।”

जोहो के 150 से ज्यादा देशों में 700,000 से अधिक बिजनेस हैं। भारत सबसे तेजी से बढ़ते देशों में से एक है, जहां कंपनी ने अपमार्केट सेगमेंट में तीन साल की सीएजीआर 65 प्रतिशत देखी है।

विशेष रूप से मध्य-बाजार और उद्यम खंड अब भारत में जोहो के वार्षिक आवर्ती राजस्व (एआरआर) का 50 प्रतिशत से अधिक के लिए जिम्मेदार है।

चेन्नई में जोहो का मुख्यालय है और 15,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ प्रॉफिटेबल है।

–आईएएनएस

पीके

E-Magazine