'यात्री' में उनका किरदार अधूरे जुनून और सपनों की भावना है: सीमा पाहवा

'यात्री' में उनका किरदार अधूरे जुनून और सपनों की भावना है: सीमा पाहवा

मुंबई, 2 सितंबर (आईएएनएस)। दिग्गज अभिनेत्री-निर्देशक सीमा पाहवा ने शेयर किया है कि आने वाली फिल्म ‘यात्री’ में उनका मां का किरदार अधूरे जुनून और सपनों की भावना लेकर आता है। सीमा पाहवा ‘बरेली की बर्फी’, ‘रामप्रसाद की तेरहवीं’, ‘बाला’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और अन्य फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं।

हरीश व्यास द्वारा निर्देशित फिल्म में अभिनेत्री रघुबीर यादव, जेमी लीवर, अनुराग मल्हान और चाहत खन्ना के साथ अभिनय करेंगी।

सीमा ने बताया, “मुझे पर्दे पर मां की भूमिका निभाने में बहुत मजा आता है। यही वजह है कि मैंने यह किरदार निभाने का फैसला किया। यह अवधारणा अत्यधिक आकर्षक है, और मैं वास्तव में इसकी कहानी का शौकीन हूं। इसके अतिरिक्त एक निर्देशक के रूप में मेरे मन में हरीश के प्रति बहुत सम्मान है। यह उनकी विशेषज्ञता ही थी, जिसने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।”

एक्ट्रेस ने आगे उल्लेख किया कि अपने पूरे करियर में, उन्होंने कई प्रकार के मातृ चरित्रों को चित्रित किया है, जिनमें से प्रत्येक अद्वितीय और आत्मनिर्भर है।

उन्होंने कहा, ”वर्तमान में मैं जिस किरदार की खोज कर रही हूं, वह अपने साथ अधूरे जुनून और सपनों की भावना लेकर आता है। वह खुद को अनिश्चित पाती हैं कि अपनी आकांक्षाओं को कैसे हासिल किया जाए, जिससे एक निश्चित स्तर की भ्रम की स्थिति पैदा हो जाती है। यह विशेष भूमिका मुझे एक समर्पित मां की विशिष्ट अपेक्षाओं से परे, उनकी व्यक्तिगत यात्रा को प्रदर्शित करने की अनुमति देती है, जिसकी एकमात्र इच्छा अपने परिवार और बच्चों की खुशी और सफलता है।”

उन्होंने आगे कहा, ”वह एक मध्यमवर्गीय महिला है, जिसने निस्वार्थ भाव से अपने सपनों को अधूरा छोड़कर अपने परिवार के लिए खुद को समर्पित कर दिया। उसकी प्राथमिक इच्छाओं में से एक अपनी दुकान स्थापित करना और वित्तीय सुरक्षा हासिल करना है। जबकि, फिल्म रोजमर्रा के क्षणों में खुशी खोजने की अवधारणा की पड़ताल करती है, उसकी खुशी भौतिकवादी लक्ष्यों और उसके जीवन के अधूरे पहलुओं से जुड़ी है।”

अकिओन एंटरटेनमेंट के कुकू मोहनका द्वारा निर्मित ‘यात्री’ 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में आने वाली है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine