वेस्टर्न प्रोविंस ने सीएसए वन-डे कप के लिए काइल वेरेन को कप्तान नियुक्त किया

वेस्टर्न प्रोविंस ने सीएसए वन-डे कप के लिए काइल वेरेन को कप्तान नियुक्त किया

केप टाउन, 31 अगस्त (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेन को 16 सितंबर से शुरू होने वाले सीएसए वनडे कप के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है।

काइल वेरेन ने ऑलराउंडर वेन पार्नेल की जगह ली है, जो कंधे की चोट से जूझ रहे हैं। वेरेन ने 2022-23 सीजन के दौरान सात प्रथम श्रेणी मैचों और तीन टी20 में टीम का नेतृत्व किया था।

वेस्टर्न प्रोविंस के मुख्य कोच, सालिएग नैकेरडियन ने प्रतिस्थापन के कारण के रूप में पार्नेल के कार्यभार और कंधे की चोट के बारे में जानकारी दी।

नैकरडीन ने कहा, “वेन फिजियोथेरेपी में व्यस्त हैं और उम्मीद है कि वह वनडे कप के दौरान तैयार रहेंगे, यह उनकी उपलब्धता और उनकी प्रतिक्रिया पर निर्भर करेगा।”

पार्नेल ने पिछले सीज़न में वेस्टर्न प्रोविंस का नेतृत्व किया और जोहान्सबर्ग में लायंस से हारकर उपविजेता रहे।

वेरेन की कप्तानी पर नैकेरडीन ने कहा, “वह वेस्टर्न प्रोविंस के लिए बहुत उत्सुक और प्रतिबद्ध है और टीम में एक प्रमुख खिलाड़ी है। यही कारण है कि काइल कप्तानी संभाल रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे पता है कि काइल टीम के लिए शानदार काम करेंगे। वह वर्तमान में टीम के साथ अच्छा तालमेल बिठा रहे हैं, जो हमारे द्वारा पिछले दो या तीन सीजन में बनाए गए माहौल को बेहतर बना रहा है।”

पिछले सीजन में वेरेन के नेतृत्व में टी20 में वेस्टर्न प्रोविंस ने सात चार दिवसीय मैचों में से दो जीते जबकि अन्य दो हारे। कप्तान के रूप में वेरेन ने उन प्रथम श्रेणी मैचों में 59.44 की औसत से एक शतक और चार अर्धशतक लगाए।

वेरेन ने पत्रकारों से बात करते हुए अपनी कप्तानी की भूमिका पर प्रकाश डाला और वेस्टर्न प्रोविंस के प्रति अपना प्यार व्यक्त किया।

“मैं वास्तव में उत्साहित हूं। इस साल हमारे पास अच्छे खिलाड़ियों का समूह है। वेस्टर्न प्रोविंस मेरे लिए बहुत मायने रखता है। इसलिए, इस साल इस टीम की कप्तानी और नेतृत्व करने में सक्षम होना बहुत बड़ी बात है और मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं।”

वेरेन ने कहा, “मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि हम अपने क्रिकेट का आनंद लें। इसलिए, पूरे सीजन के दौरान मेरी ओर से यही संदेश रहेगा।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine