हांगझाऊ एशियाई खेलों के लिए सभी आयोजन स्थल तैयार

हांगझाऊ एशियाई खेलों के लिए सभी आयोजन स्थल तैयार

हांगझाऊ, 31 अगस्त (आईएएनएस)। हांगझाऊ एशियाई खेलों का आगाज 23 सितंबर से होगा। इन खेलों की मेजबानी करने के लिए सभी वेन्यू तैयार हैं। एथलीटों के आगमन से लेकर मैच के बाद पुरस्कार समारोह, प्रेस कॉन्फ्रेंस और यहां तक ​​कि प्रतियोगिताओं के दौरान मेडिकल इमरजेंसी तक, हर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गोंगशू कैनाल स्पोर्ट्स पार्क जिम्नेजियम, हांगझाऊ में बुधवार को “महिला टेबल टेनिस टीम फाइनल” परीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

इस बीच, हांगझाऊ एशियाई खेल कमांड सेंटर, विभिन्न विशिष्ट कमांड सेंटर, उप-कमांड सेंटर, विशेष कार्य दल और सभी प्रतियोगिता स्थल टीमों और स्वतंत्र प्रशिक्षण स्थल टीमों ने आगमन और प्रस्थान सेवाओं, एशियाई खेल गांव संचालन, मीडिया सेवाएं, कार्यक्रम सुरक्षा, प्रतियोगिता संगठन और पुरस्कार समारोह पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यापक ड्रिल का आयोजन किया।

गोंगशू कैनाल स्पोर्ट्स पार्क जिम्नेजियम में स्टाफ सदस्य वांग ज़ियाओ ने कहा, “एशियाई खेलों के दौरान, गोंगशू कैनाल स्पोर्ट्स पार्क जिम्नेजियम टेबल टेनिस और ब्रेकडांसिंग प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा। आयोजन स्थल संचालन टीम लगातार हर पहलू को बेहतर बना रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आयोजन स्थल का संचालन एशियाई खेलों की आवश्यकताओं को पूरा करता है।”

प्रतियोगिता स्थल वे मंच हैं जहां एथलीट प्रयास करते हैं और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं। हाल ही में, पत्रकारों ने हांगझाऊ, निंगबो, वेनझोउ और शाओक्सिंग जैसे शहरों में कुछ स्थानों का दौरा किया जहां प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

ज़ियांगशान काउंटी के सोंग्लान माउंटेन पर्यटक रिसॉर्ट में स्थित, निंगबो जियांगशान सेलिंग सेंटर एक शांत आंतरिक खाड़ी को गले लगाते हुए दो ब्रेकवाटर से घिरा हुआ है। हांगझाऊ एशियाई खेलों के लिए समुद्री निर्माण से जुड़े एकमात्र स्थल के रूप में यह स्थान 20 सितंबर को अपने पहले मैच की मेजबानी करेगा।

स्थल निर्माण परियोजनाओं को पूरा करने और टेबलटॉप आपातकालीन योजना रिहर्सल आयोजित करने से लेकर विभिन्न बचाव और निकासी अभ्यास आयोजित करने तक… निंगबो जियांगशान सेलिंग सेंटर के उप कमांडर-इन-चीफ यांग शेंगांग ने बताया कि जैसे-जैसे कार्यक्रम नजदीक आता है, विभिन्न कार्य शुरू हो जाते हैं। आयोजन स्थल अधिक गहन एवं व्यवस्थित हो गया है।

यांग शेंगांग ने कहा, “29 से 30 अगस्त को एक राष्ट्रीय टीम वार्म-अप मैच की मेजबानी के माध्यम से हमने सभी पहलुओं और कर्मियों को शामिल किया, सभी तत्वों का परीक्षण किया, लोगों, सामग्रियों, प्रक्रियाओं और वर्कफ़्लो की व्यावहारिकता की सही मायने में जांच की।”

हांगझाऊ एशियाई खेलों के आयोजन स्थलों के निर्माण में “बुद्धिमान” और “मितव्ययी” (कम ख़र्च करनेवाला) की अवधारणा को लगातार बरकरार रखा गया है।

फुटबॉल स्थलों में से एक वानजाउ स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम, एक खेल सुविधा है जो दस वर्षों से अधिक समय से चल रही है और स्थानीय अधिकारियों ने एशियाई खेलों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इसे उन्नत और परिवर्तित किया है।

वानजाउ स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम के एक स्टाफ सदस्य चेन शेंग ने कहा, “फुटबॉल के मैदानों को बनाए रखने के लिए लॉन का रखरखाव महत्वपूर्ण है। हम ‘स्मार्ट लॉन देखभाल’ हासिल करने के लिए डिजिटल तकनीक का उपयोग करते हैं।”

चेन शेंग ने बताया कि लॉन के नीचे स्थापित 18 सेंसर जमीनी स्तर के तापमान, आर्द्रता, अम्लता और क्षारीयता के साथ-साथ घास की सतह पर प्रकाश की तीव्रता, धूप के घंटे और सौर विकिरण पर डेटा एकत्र करते हैं, जबकि कर्मचारी यह सुनिश्चित करने के लिए काम करते हैं कि एकत्रित आंकड़ों के अनुसार लक्षित और कुशल रखरखाव के साथ लॉन अपनी इष्टतम स्थिति में है।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine