बढ़े हुए बिजली बिल का भुगतान करने में विफल पाकिस्तान के व्यक्ति ने की आत्महत्या 

बढ़े हुए बिजली बिल का भुगतान करने में विफल पाकिस्तान के व्यक्ति ने की आत्महत्या 

इस्लामाबाद, 30 अगस्त (आईएएनएस)। बढ़े हुए बिजली बिलों के खिलाफ पूरे पाकिस्तान में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच 40,000 पीकेआर बिजली बिल का भुगतान करने में विफल रहने पर एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली, जो इस सप्ताह इस तरह की दूसरी घटना है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब प्रांत के दिजकोट शहर के मुहम्मद हमजा (35) के परिवार ने पुलिस को बताया कि आर्थिक तंगी के कारण वह पहले से ही कमजोर था और अत्यधिक बिजली बिल के कारण उसने यह कठोर कदम उठाया।

जब वह अपना बिल नहीं चुका सका तो उसने खुद को गोली मार ली।

हालांकि, दिजकोट पुलिस ने कहा कि तथ्यों की पुष्टि के लिए घटना की जांच की जाएगी।

मृतक दो नाबालिग बच्चों का पिता था।

मंगलवार को द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी थी कि पंजाब प्रांत में एक महिला ने 10,000 पीकेआर का बिल चुकाने के बावजूद अपने घर में बिजली बहाल नहीं होने पर आत्महत्या कर ली।

पीड़िता के पति के अनुसार, उसने घरेलू सामान बेचा था और बिल का भुगतान करने के लिए कर्ज लिया था, लेकिन मुल्तान इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (एमईपीसीओ) ने भुगतान न करने के कारण काटी गई आपूर्ति को बहाल नहीं किया।

उन्होंने कहा कि बिल चुकाने के बाद खाने के लिए पैसे नहीं थे। हताश होकर पीड़िता ने जहर खाकर अपनी जान दे दी।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ये दुखद घटनाएं तब सामने आई हैं जब कार्यवाहक सरकार आंदोलनरत नागरिकों के लिए कोई राहत उपाय करने में विफल रही है।

बिजली बिलों को लेकर राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन मंगलवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गया, जहां नागरिक बिजली की बढ़ती कीमतों पर गुस्से के संकेत के रूप में सड़कों पर उतर आए, सड़कों को अवरुद्ध कर दिया और अपने बिलों को आग लगा दी।

जमात-ए-इस्लामी ने भी बढ़ते बिजली बिलों के खिलाफ शनिवार को देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है।

–आईएएनएस

पीके/सीबीटी

E-Magazine