बंगाल में एक ही कंपनी की ज्वेलरी की दो दुकानों पर लुटेरों ने एक साथ बोला हमला

बंगाल में एक ही कंपनी की ज्वेलरी की दो दुकानों पर लुटेरों ने एक साथ बोला हमला

कोलकाता, 30 अगस्त (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के दो जिलों में एक ही कंपनी की आभूषण की दो दुकानों पर एक साथ डकैती का प्रयास किया गया। लुटेरे एक दुकान को तो लूटने मेें सफल रहे, जबकि दूसरी दुकान में पुलिस और लुटेरों के बीच थोड़ी देर गोलीबारी हुई।

घटना मंगलवार शाम की है। डकैती की पहली घटना नदिया जिले के राणाघाट शहर में देखी गई और दूसरी कोशिश पुरुलिया जिले के नमोपारा में हुई। दोनों दुकानें एक ही कंपनी सेनको गोल्ड की हैं।

रानाघाट घटना के मामले में, मामला स्थानीय पुलिस स्टेशन के संज्ञान में लाया गया। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और मुठभेड़ के बाद बदमाश पकड़ लिए गए। हालांकि उनके कुछ सहयोगी फरार हो गए। एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

पुलिस ने फरार बदमाशों की तलाश और धरपकड़ के लिए बड़े पैमाने पर छापेमारी शुरू कर दी है।

नामोपारा की घटना में आग्नेयास्त्रों से लैस आठ बदमाश सेनको गोल्ड की आभूषण दुकान में घुस गए और 7 लाख रुपये के आभूषण लूटकर भाग गए।

इस बीच दोहरी डकैतियों पर राजनीतिक आरोप-प्रत्‍यारोप शुरू हो गया।

जहां विपक्षी दलों ने दावा किया है कि ये दोनों घटनाएं पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की दयनीय स्थिति को साबित करती हैं, वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने विपक्षी दलों पर हर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है।

सोने के आभूषण व्यापारियों के एक संगठन ने दोहरी डकैती पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य के मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी को एक पत्र लिखा है।

एसोसिएशन ने भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine