नसीम को पाकिस्तान के लिए मैच जीतने चाहिए : वहाब

नसीम को पाकिस्तान के लिए मैच जीतने चाहिए : वहाब

लाहौर, 28 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी वहाब रियाज ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में नसीम शाह के प्रदर्शन पर अपनी बातें रखी।

नसीम ने हाल ही में हंबनटोटा में दूसरे वनडे में फजलहक फारूकी के खिलाफ अफगानिस्तान पर एक विकेट से जीत में पाकिस्तान के लिए विजयी रन बनाए थे।

इससे पहले भी उन्होंने इसी गेंदबाज के खिलाफ पिछले साल एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान को एक विकेट से रोमांचक जीत दिलाने के लिए दो छक्के लगाए थे।

क्रिकेट पाकिस्तान ने वहाब के हवाले से कहा, “नसीम ने कई मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है। मुझे लगता है कि उन्होंने अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। उन्हें अपनी क्षमता को देखते हुए पाकिस्तान के लिए और मैच जीतने चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप और वनडे विश्व कप की तैयारी में पाकिस्तान की उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

“शाहीन शाह अफरीदी नई गेंद से खतरनाक हैं। बाद में हारिस रऊफ कमान संभालते हैं। वे डेथ ओवर्स में गेंदबाजी में विशेषज्ञ हैं। विश्व कप में अफरीदी के 10 ओवर काफी अहम होंगे। टीम को उनसे बीच-बीच में विकेट की जरूरत होगी।”

वहाब को लगता है कि पाकिस्तान इमाम-उल-हक, फखर जमान और कप्तान बाबर आजम के शीर्ष क्रम पर बहुत ज्यादा निर्भर है।

“वनडे मैचों में, पाकिस्तान अपने शीर्ष क्रम की तिकड़ी इमाम, फखर और बाबर पर बहुत अधिक निर्भर करता है। इसलिए पाकिस्तान अपने मध्यक्रम लाइनअप संबंधित मुद्दों से हमेशा जूझता रहता है।”

एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा।

पाकिस्तान 30 अगस्त को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में नेपाल के साथ खेलकर टूर्नामेंट की शुरुआत करेगा, इसके बाद 2 सितंबर को पल्लेकेले में भारत का सामना करेगा।

–आईएएनएस

एएमजे

E-Magazine