मुजफ्फरनगर छात्र की पिटाई के मामले में ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुजफ्फरनगर छात्र की पिटाई के मामले में ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुजफ्फरनगर, 28 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर गांव स्थित नेहा पब्लिक स्कूल में छात्र की पिटाई के मामले में ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मंसूरपुर पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

आरोप है कि जुबैर ने पीड़ित छात्र की पहचान को उजागर किया है। यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी।

पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजीव सुमन ने बताया कि मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मंसूरपुर पुलिस स्टेशन में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 के अंतर्गत आईपीसी की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसएसपी ने कहा कि शिकायतकर्ता खुब्बापुर गांव निवासी विष्णुदत्त ने अपनी शिकायत में मोहम्मद जुबैर पर आरोप लगाया गया है कि नेहा पब्लिक स्कूल में मुस्लिम बच्चे की पिटाई के वायरल वीडियो में मोहम्मद जुबैर द्वारा पीड़ित बच्चे की पहचान को उजागर किया है।

बता दें कि ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक और फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने 2018 में किए गए एक ट्वीट को लेकर दर्ज शिकायत के बाद गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

जुबैर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में 6 एफआईआर दर्ज हुई थी। जिनमें हाथरस में 2, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में एक-एक प्राथमिक दर्ज हई थी।

–आईएएनएस

विमल कुमार

E-Magazine