'आखिरी सच' फेम एक्टर फिरदौस हसन जापानी भाषा के हैं एक्सपर्ट

'आखिरी सच' फेम एक्टर फिरदौस हसन जापानी भाषा के हैं एक्सपर्ट

मुंबई, 27 अगस्त (आईएएनएस)। एक्टर फिरदौस हसन, जिनके हाल ही में रिलीज हुए शो ‘आखिरी सच’ को काफी सराहना मिल रही है, ने साझा किया कि वह जापानी भाषा के अच्छे जानकार हैं। जेएनयू से जापानी भाषा में बीए करने के बाद वह जापानी पढ़ने और लिखने में कुशल हैं।

‘आखिरी सच’ में उन्हें रोल कैसे मिला, इस बारे में फिरदौस ने आईएएनएस को बताया, “2022 में, मुझे मुकेश छाबड़ा के ऑफिस से फोन आया कि उनके पास एक रोल है। लेकिन उस समय मैंने पहले ही तय कर लिया था कि मैं एक्टिंग से ब्रेक लूंगा और जापान चला जाऊंगा क्योंकि मैं एक जापानी एक्सपर्ट हूं और अपना परिवार बसाऊंगा और बाद में कुछ सालों के बाद, मैं फिर एक्टिंग जारी रखूंगा।”

उन्होंने कहा, ”मैंने उस रोल के लिए ऑडिशन दिया लेकिन दो सप्ताह तक कोई रिस्पांस नहीं मिला। एक दिन, मुझे मुकेश छाबड़ा के ऑफिस से फोन आया और उन्होंने कहा कि मुझे रोल के लिए चुना गया है। मुझे बहुत खुशी महसूस हुई। हर एक्टर का एक अलग अनुभव होता है और मेरे मामले में, मुझे शुरुआत में वह सब कुछ मिला जो मैं चाहता था और जो मेरे लिए जीवन से भी बड़ा था। मुझे ऐसा लगता है कि जब आप उन्हें सबसे ज्यादा चाहते हैं तो चीजें आपसे दूर भागती हैं। यह मेरी जर्नी है, मैं इसे स्ट्रगल नहीं, बल्कि जर्नी कहता हूं। जीवन में हर किसी को वह मिलता है जो वह चाहता है और व्यक्ति को हमेशा अच्छे काम करते रहना चाहिए।”

सीरीज में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए फिरदौस ने आईएएनएस को बताया, ”’आखिरी सच’ में मेरा किरदार कांस्टेबल सुबोध का है। वह पुलिस में नया ज्वाइनी है। उसमें मासूमियत है। वह ईमानदार है, वह अच्छा करना चाहता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि अपने सीनियर्स के दबाव के कारण वह कुछ गलतियां कर बैठता हैं। उसे अपनी गलतियों पर पछतावा है और वह तमन्ना से माफ़ी मांगता है जो इस सीरीज में सीबीआई और जांच की प्रमुख है। तमन्ना उसे माफ कर देती है और उसे सपोर्ट करती है। दोनों किरदार अपनी पर्सनल लाइफ एक दूसरे के साथ शेयर करते हैं।”

”दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग है। मेरे किरदार के बारे में एक अच्छी बात यह है कि यह किरदार किसी नायक या खलनायक का नहीं है। वह एक ऐसा किरदार है जो अच्छा करना चाहता है, उसकी आत्मा अच्छी है। और कभी-कभी ऐसा भी होता है कि वह गलतियां करता है लेकिन बाद में उसे सुधार लेता है। मुझे खुशी है कि मैं इस शो का हिस्सा हूं और इसे करने में मजा आया। इसकी शूटिंग लॉकडाउन के बाद शुरू हुई। और लगभग तीन साल बाद। मुझे यह नौकरी मिल गई और इसमें एक अलग ही खुशी थी। यह एक अलग जुनून है।”

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine