यूएस ओपन : छोटे ब्रेक के बाद वापसी को तैयार एंडी मरे

यूएस ओपन : छोटे ब्रेक के बाद वापसी को तैयार एंडी मरे

न्यूयॉर्क (यूएस), 27 अगस्त (आईएएनएस)। तीन बार के प्रमुख चैंपियन एंडी मरे ने खुलासा किया कि उन्होंने विंबलडन के दूसरे दौर में स्टेफानोस सितसिपास से हार के बाद अपनी तकनीक में बदलाव किया है।

विंबलडन में हार के बाद से, एंडी मरे ने केवल चार मैच खेले हैं, जिसमें 3-1 का रिकॉर्ड है। उनकी एकमात्र हार तीन सेटों में वाशिंगटन, डीसी में शीर्ष वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज़ से हुई।

इसके बाद उन्हें पेट में तकलीफ के कारण टोरंटो के तीसरे दौर और सिनसिनाटी से भी बाहर रहना पड़ा।

मरे ने प्री-टूर्नामेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि अगर मैं मैच जीतना चाहतूा हूं तो मुझे अपने शॉट्स में कुछ बदलाव करने होंगे। इसलिए मैंने ऐसा किया और ब्रेक लेकर अपनी तैयारियों को पुख्ता किया।”

36 वर्षीय खिलाड़ी पेट में खिंचाव के बाद फ्लशिंग मीडोज पहुंचे, जिसके कारण उन्हें टोरंटो में टूर्नामेंट के बीच से हटना पड़ा। लेकिन अभ्यास के एक मजबूत सप्ताह से उत्साहित होकर, यूएस ओपन में प्रवेश के लिए उनका दृष्टिकोण सकारात्मक है। उन्हें अब कोर्ट पर कोई परेशानी नहीं हुई।

“रेडियोलॉजिस्ट ने मेरे स्कैन को देखा और उनकी जांच की, मेरी एक छोटी सी चोट थी, जो ठीक हो रही है और पिछले पांच या छह दिनों का अभ्यास वास्तव में अच्छा रहा है। मुझे खेलने में कोई समस्या नहीं हुई।”

मरे ने इस वर्ष प्रमुख प्रतियोगिताओं में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला है।

मेलबर्न में, मरे ने 13वीं वरीयता प्राप्त मातियो बेरेटिनी और थानासी कोकिनाकिस के खिलाफ अपने शुरुआती दो मैचों में दो ऐतिहासिक पांच-सेटर जीते। विंबलडन में, ग्रीक के वापसी करने से पहले वह पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास से दो सेट-टू-एक से आगे थे।

मरे मंगलवार को फ्रेंचमैन कोरेंटिन मुटेट के खिलाफ अपना 17वां यूएस ओपन अभियान शुरू करेंगे। वह 2016 के बाद पहली बार यहां तीसरे दौर से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, जब वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

किसी भी स्लैम में तीसरे दौर से आगे की उनकी सबसे हालिया यात्रा 2017 में विंबलडन में हुई, जब वह क्वार्टर में भी आगे बढ़े।

–आईएएनएस

एएमजे

E-Magazine