पुरुष एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम रवाना

पुरुष एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम रवाना

बेंगलुरु, 27 अगस्त (आईएएनएस) भारतीय पुरुष हॉकी टीम 29 अगस्त से 2 सितंबर तक होने वाले पुरुष एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर के लिए रविवार को सलालाह, ओमान के लिए रवाना हो गयी।

भारतीय टीम को मलेशिया, पाकिस्तान, जापान, ओमान और बांग्लादेश के साथ एलीट पूल में रखा गया है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ करेगी।

इस बीच, चैलेंजर्स पूल में हांगकांग, इंडोनेशिया, अफगानिस्तान, कजाकिस्तान और ईरान शामिल हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले के बाद, भारत बुधवार को ओमान और पाकिस्तान से भिड़ेगा और फिर गुरुवार को मलेशिया और जापान के खिलाफ मैच खेलेगा। 2024 एफआईएच हॉकी 5एस विश्व कप में 16 उपलब्ध बर्थों में से एक अर्जित करने के लिए, भारत को आगामी टूर्नामेंट में कम से कम शीर्ष-तीन में स्थान अर्जित करना होगा। मेजबान देश होने के नाते ओमान ने एशिया से एक बर्थ पहले ही बुक कर ली है।

मंदीप मोर भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि मोहम्मद राहील मौसीन उप-कप्तान होंगे। सूरज करकेरा को गोलकीपर के रूप में नामित किया गया है, और डिफेंडर जुगराज सिंह, दिपसन टिर्की और मंदीप मोर हैं। सुखविंदर को मंजीत के देर से प्रतिस्थापन के रूप में भारत की रक्षा पंक्ति में शामिल किया गया है, जिन्हें साई सेंटर बेंगलुरु में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान चोट लग गई थी। मनिंदर सिंह और मोहम्मद राहील मौसीन को मिडफील्डर नामित किया गया है, जबकि पवन राजभर और गुरजोत सिंह आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

कप्तान मनदीप मोर ने टीम की रवानगी से पहले बात की और कहा कि खिलाड़ी टूर्नामेंट शुरू होने के लिए उत्साहित हैं। “हमारे पास एक ठोस टीम है और हमने आगामी प्रतियोगिता के लिए अच्छी तैयारी की है। इस प्रारूप में सभी टीमें मजबूत हैं, इसलिए यह एक कठिन टूर्नामेंट होगा। लेकिन 2024 एफआईएच हॉकी 5एस विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका दांव पर है। हमारी टीम भूखी है और सकारात्मक परिणाम पाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

भारतीय पुरुष हॉकी टीम:

गोलकीपर: सूरज करकेरा

डिफेंडर: जुगराज सिंह, दिपसन टिर्की, सुखविंदर, मनदीप मोर (कप्तान)

मिडफील्डर: मनिंदर सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन (उप-कप्तान)

फॉरवर्ड: पवन राजभर, गुरजोत सिंह

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine