संस्थागत और खुदरा पैसा मिड और स्मॉल कैप में जा रहा है

संस्थागत और खुदरा पैसा मिड और स्मॉल कैप में जा रहा है

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। बाजार के रुझान की एक महत्वपूर्ण विशेषता व्यापक बाजार का बेहतर प्रदर्शन है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने ये बात कही है।

निफ्टी एक साल में अब तक 7.13 प्रतिशत ऊपर गया है। हालांकि निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप सूचकांक क्रमशः 22.33 प्रतिशत और 21.80 प्रतिशत ऊपर गया है। उन्होंने कहा, वैश्विक और घरेलू वृहद घटनाक्रम और खबरें निफ्टी पर असर डाल रही हैं, लेकिन व्यापक बाजार सूचकांकों पर नहीं।

बहुत सारा संस्थागत और खुदरा पैसा मिड और स्मॉल कैप में जा रहा है लेकिन इन क्षेत्रों का मूल्यांकन थोड़ा चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि निवेशकों को व्यापक बाजार, खासकर स्मॉल-कैप सेगमेंट में कम कीमत वाले शेयर खरीदते समय सावधान रहना होगा।

फिलहाल कोई तत्काल ट्रिगर नहीं हैं जो बाजार को तेजी से ऊपर या नीचे ले जा सके। निवेशक इस सप्ताह के अंत में अमेरिका से आने वाले नए डेटा का इंतज़ार कर सकते हैं।

चूंकि डॉलर इंडेक्स और अमेरिकी बॉन्ड यील्ड ऊंची बनी हुई है, इसलिए एफआईआई बाजार में मजबूत खरीददार नहीं होंगा। उन्होंने कहा, इस महीने के पिछले पंद्रह कारोबारी दिनों में से बारह में वे नकदी बाजार में विक्रेता ही रहे हैं।

बुधवार सुबह के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 22 अंक गिरकर 65197 अंक पर है, टाटा स्टील और एलएंडटी में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी है।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine