नोएडा पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नेताओं के साथ की बैठक

नोएडा पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नेताओं के साथ की बैठक

नोएडा, 18 अगस्त (आईएएनएस)। बीजेपी ने 2024 की लोकसभा चुनाव रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। नोएडा पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक करके 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की।

उत्तर प्रदेश का पश्चिमी हिस्सा राजनीति के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। यहां से बीजेपी को काफी बढ़त भी मिलती है। इसमें गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, मुरादाबाद, समेत कई जिले शामिल हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोई भी कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि जो भी कैबिनेट मंत्री या नेता कहीं पर भी किसी प्रोग्राम में पहुंच रहा है तो उसके बाद छोटी बैठक करके सभी नेताओं से 2024 की रणनीति और रोडमैप पर चर्चा जरूर हो रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को नोएडा पहुंचे थे। अपने कार्यक्रम के बाद अमित शाह गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा के घर पहुंचे, जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नेता और गौतमबुद्ध नगर के विधायक उनसे मिलने पहुंचे। उनके साथ एक बैठक भी हुई।

सांसद महेश शर्मा के घर संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, पश्चिमी यूपी अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया, सांसद सुरेंद्र नागर, विधायक पंकज सिंह, विधायक तेज पाल नागर मौजूद रहे।

गृहमंत्री अमित शाह ने मिशन उत्तर प्रदेश को लेकर भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। बैठक को महत्वपूर्ण इसलिए माना जा रहा है क्योंकि अमित शाह सरकारी कार्यक्रम के बाद पार्टी नेताओं के साथ बैठककर नई रणनीति और रोड मैप पर काम करना चाहते हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश किसानों के लिए सबसे बड़ा गढ़ माना जाता है। कई बार देखने को मिला है कि किसान भाजपा की कार्यशैली से काफी ज्यादा दिखाई देते हैं। उनको अपने खेमे में लाने और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादा जगह बनाने को लेकर बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों पर चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई है।

–आईएएनएस

पीकेटी/एबीएम

E-Magazine