जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी विश्व ताइक्वांडो ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी विश्व ताइक्वांडो ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के दो ताइक्वांडो एथलीट दानिश मंजूर और हाशिम मजीद 18 अगस्त से दक्षिण कोरिया के चुंचियोन में होने वाली विश्व ताइक्वांडो ऑक्टागन डायमंड जी4 (ओलंपिक) रैंकिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

गैंगवॉन चुंचियोन 2023 वर्ल्ड ताइक्वांडो ऑक्टागन डायमंड गेम नामक चैंपियनशिप, वर्ल्ड ताइक्वांडो के तत्वावधान में 18-20 अगस्त तक कोरियाई ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक आधिकारिक ओलंपिक रैंकिंग कार्यक्रम है।

दोनों एथलीट कश्मीर से हैं और मास्टर अतुल पंगोत्रा ​​(कोच, जेकेएससी) से प्रशिक्षण ले रहे थे। वे सोमवार शाम को दक्षिण कोरिया के लिए रवाना हो गये।

दानिश मंज़ूर पहले इज़राइल ओपन जी2 रैंकिंग इवेंट में भाग ले चुके हैं और अगले ओलंपिक पर नजर गड़ाए हुए हैं। जेएंडके ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश पंगोत्रा ​​ने दोनों एथलीटों को बधाई दी और चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं दीं।

वर्ल्ड ताइक्वांडो ऑक्टागन डायमंड गेम कुक्कीवॉन पूम या डैन सर्टिफिकेट रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए खुला है। यह व्यक्तिगत और टीम प्रतियोगिताओं में आयोजित किया जाएगा। टीम प्रतियोगिता के लिए, सभी एथलीटों को कुक्कीवॉन पूम या डैन प्रमाणपत्र के अलावा विश्व ताइक्वांडो ग्लोबल एथलीट लाइसेंस की आवश्यकता होती है।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine