डेवाल्ड ब्रेविस, केशव महाराज को दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया

डेवाल्ड ब्रेविस, केशव महाराज को दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया

जोहान्सबर्ग, 14 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के आगामी सफेद गेंद दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 और वनडे टीम में पहली बार डेवाल्ड ब्रेविस को शामिल किया गया है।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में एक ऐसा नाम भी शामिल है, जिसने अंडर-19 और आईपीएल में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से खूब धमाल मचाया है।

20 वर्षीय डेवाल्ड ब्रेविस ने जनवरी 2022 में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में 506 रनों के साथ हाईएस्ट रन-स्कोरर के रूप में अपना रिकॉर्ड बनाया, जो टूर्नामेंट के एक संस्करण में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा है।

दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने तब से दुनियाभर की टी20 लीग में प्रभावित किया है और वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में सर्वोच्च व्यक्तिगत घरेलू टी20 स्कोर का रिकॉर्ड बनाया है, जो 57 गेंदों पर 162 रन है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को एक बयान में बताया कि उन्हें हाल ही में श्रीलंका के एसए ‘ए’ दौरे में भी सफलता मिली, जहां उन्होंने पहले अनौपचारिक 50 ओवर के मैच में 71 गेंदों में 98 रन बनाए।

टी20 टीम में सेलेक्टर्स ने कुछ अन्य युवा खिलाड़ियों को भी मौके दिया है। डोनोवान फरेरा और मैथ्यू ब्रीट्जके को पहली बार टी20 टीम में चुना गया है। साथ ही लंबे समय से इंजरी के कारण बाहर चल रहे स्पिन गेंदबाज केशव महाराज की भी वापसी हुई है।

साउथ अफ्रीका की टी20 टीम –

एडेन मार्करम (कप्तान), टेम्बा बावुमा, मैथ्यू ब्रीट्जके, डेवाल्ड ब्रेविस, जेराल्ड कोएट्जी, डोनोवान फरेरा, बोर्न फॉर्टिन, रीजा हैंड्रिक्स, मार्को यानसन, सिसांडा मगाला, केशव महाराज, लुंगी एंगिडी, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाड विलियम्स, रासी वान डार डुसैं।

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम –

टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, जेराल्ड कोएटजी, क्विंटन डिकॉक, बोर्न फॉर्टिन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिख क्लासेन, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी, वैन पार्नेल, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वान डर डुसैं।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine