मार्केट स्ट्रेटजी के तहत सेल्स टीम में कर्मचारियों की छंटनी करेगा डेल

मार्केट स्ट्रेटजी के तहत सेल्स टीम में कर्मचारियों की छंटनी करेगा डेल

सैन फ्रांसिस्को, 8 अगस्त (आईएएनएस)। डेल टेक्नोलॉजीज मार्केट स्ट्रेटजी के तहत अपनी सेल्स टीम में कुछ कर्मचारियों की छंटनी करेगी। हालांकि, कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि ये छंटनी इस साल की शुरुआत में घोषित 6,650 नौकरियों की कटौती का हिस्सा हैं या इसके अतिरिक्त है।

डेल ने पुष्टि की है कि वह अपने कोर सेल्स टीमों के बीच नौकरियों में कटौती करेगा, वे नए पार्टनर के नेतृत्व वाले मॉडल को अपनाएंगे, जो चैनल के माध्यम से स्टोरेज प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए अपने डायरेक्ट सेल्स फोर्स को अधिक भुगतान करता है।

डेल के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, “हमारी सेल्स टीम के कुछ कर्मचारी कंपनी छोड़ देंगे। हमने इस फैसले को लेने से पहले काफी सोच-विचार किया है। हम प्रभावित कर्मचारियों का समर्थन करेंगे।”

प्रवक्ता ने कहा, “हम हमेशा प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए अपने बिजनेस का आकलन करते रहते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने कस्टमर्स और पार्टनर्स को बेस्ट इनोवेशन, वैल्यू और सर्विस प्रदान करने के लिए तैयार हैं।”

फरवरी में, डेल ने 6,500 कर्मचारियों, यानी तत्कालीन 133,000 मजबूत कार्यबल के लगभग 5 प्रतिशत को निकाल दिया था।

पार्टनर्स को यह कहते हुए सुना गया कि वे इस छंटनी को डेल पर दोगुना प्रभाव डालने और बिक्री वृद्धि बढ़ाने के अवसर के रूप में देखते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, नौकरी में कटौती का नया राउंड डेल के को-सीओओ चक व्हिटेन के अचानक इस्तीफा देने के दो हफ्ते बाद आया है।

अपने वित्तीय वर्ष 2024 की पहली तिमाही के वित्तीय परिणामों में, डेल ने 20 प्रतिशत कम, 20.9 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया और 1.1 बिलियन डॉलर की परिचालन आय उत्पन्न की।

व्हिटन ने कहा था, “चैलेंजिंग इकॉनोमिक बैकडॉप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने मूल्य निर्धारण अनुशासन बनाए रखा, ऑपरेटिंग खर्च कम किया और हमारी सप्लाई चेन सामान्य होने के बाद भी प्रतिस्पर्धियों से आगे अच्छा प्रदर्शन करती रही।”

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine