लुक और परफॉर्मेंस में दमदार है 'रेडमी 12', कीमत में भी है फिट

लुक और परफॉर्मेंस में दमदार है 'रेडमी 12', कीमत में भी है फिट

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। स्मार्टफोन के लगातार विकसित हो रहे लैंडस्केप में, शाओमी ने बजट के तहत फीचर-पैक डिवाइस प्रदान करने की अपनी क्षमता को लगातार साबित किया है। रेडमी 12 के लॉन्च के साथ, स्मार्टफोन ब्रांड सामर्थ्य और प्रदर्शन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है।

अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी को आकर्षक कीमत के साथ जोड़ते हुए, रेडमी 12 का लक्ष्य प्रीमियम फीचर्स और एक्सेसिबिलिटी के बीच सही बैलेंस बनाना है।

चाहे आप फोटोग्राफी के शौकीन हों या मल्टीटास्किंग में माहिर हों, यह डिवाइस एक असाधारण यूजर एक्सपीरियंस देने का वादा करता है।

हमने मूनस्टोन सिल्वर कलर में नए लॉन्च किए गए रेडमी 12 के 6 जीबी प्लस 128 जीबी वेरिएंट का लगभग एक महीने तक इस्तेमाल किया, और यहां लेटेस्ट डिवाइस के बारे में हम क्या सोचते हैं।

अपने आकर्षक डिजाइन के साथ, रेडमी 12 शुरू से ही ध्यान खींचता है। फोन को तैयार करने में प्रीमियम और मॉडर्न दोनों का ध्यान रखा गया है।

इसके प्रमुख फीचर्स में से एक शानदार ग्लास बैक पैनल है, जो इसे एक प्रीमियम और सोफिस्टिकेटेड रूप देता है। टॉप पर एक एआई ट्रिपल कैमरा सेटअप है, प्रत्येक लेंस को स्लीक सिल्वर मेटैलिक रिम्स के साथ फ्रेम किया गया है।

सामने की तरफ, 6.79 इंच एफएचडी प्लस डॉट डिस्प्ले है जिसमें 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है। डिस्प्ले में एक पंच-होल नॉच डिजाइन और तीन तरफ स्लिम बेजेल्स शामिल हैं, जो एक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं।

टेस्टिंग के दौरान, हमने देखा कि इसका टच हाईली रिस्पॉन्सिव है, जिससे यूजर एक्सपीरियंस में काफी बढ़ोतरी हुई। डिस्प्ले अच्छा दिखता है और सूरज की रोशनी में भी इस्तेमाल करने में आरामदायक है। डिवाइस पर प्रत्येक इमेज स्पष्ट और विस्तृत है। जैसे ही हमने गेम खेला और वीडियो देखा, 6.71-इंच की इस बड़ी स्क्रीन पर देखने का अनुभव बेहद शानदार था।

फेवरेट कंटेंट स्ट्रीम करने, वेब ब्राउज करने या सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करने के दौरान कोई परेशानी नहीं हुई। इसकी फिजिकल विशेषताओं के संबंध में, फोन का वजन लगभग 198 ग्राम है और इसे एक हाथ से पकड़ना और उपयोग करना आरामदायक है।

इसके अलावा, फोन पावरफुल और तेज मीडियाटेक हेलियो जी88 प्रोसेसर पर चलता है, जिसे विशेष रूप से गेमिंग क्षमताओं को बढ़ाने और फास्ट एप्लिकेशन लॉन्च और निर्बाध संचालन प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह एसओसी डिवाइस को सेगमेंट में सबसे तेज डिवाइस में से एक बनाता है।

अगर आप गेमर हैं, तो आपको यह डिवाइस पसंद आएगा। इसका पावरफुल प्रोसेसर और पर्याप्त रैम इसे गेमिंग के लिए आदर्श बनाता है, जिससे फास्ट और रिस्पॉन्सिव परफॉर्मेंस मिलता है। कॉल ऑफ ड्यूटी या पबजी जैसे लोकप्रिय गेम खेलते समय, डिवाइस के माध्यम से हाई फ्रेम रेट प्राप्त करने में सक्षम है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपका गेमिंग एक्सपीरियंस शानदार हो।

इसके अलावा, ऐप्स तुरंत लोड होते हैं, और कई ऐप्स के बीच मल्टीटास्किंग बिना किसी परेशानी के सहज होती है।

फोटोग्राफी के शौकीनों को रेडमी 12 का एडवांस कैमरा सेटअप बहुत पसंद आएगा। फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन कई तरह का शूटिंग मोड प्रदान करता है, जिसमें मैक्रो मोड, पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड और हाई-रिजॉल्यूशन 50 मेगापिक्सल मोड शामिल है।

कैमरे के नतीजे की बात करें तो दिन के उजाले में कैमरे का परफॉर्मेंस काफी प्रभावशाली साबित हुआ। हमने कई तरीके से तस्वीरें लीं, जिनमें आसमान, लोग, फूल, पेड़ और बहुत कुछ शामिल हैं। हर स्थिति में, कैमरे ने अच्छा परफॉर्म किया और इस कीमत पर उम्मीद से ऊपर था।

मुख्य 50 मेगापिक्सल कैमरे ने हाई रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरें लीं, और इसका नाइट मोड कम रोशनी की स्थिति में भी फोटोग्राफी को सक्षम बनाता है।

चाहे आप सेल्फी ले रहे हों या वीडियो कॉल कर रहे हों, 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा स्पष्ट, हाई रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरें खींचने में सक्षम है। जो फोन यूजर्स सहज अनुभव की तलाश में हैं, उनके लिए रेडमी 12 बेहतरीन ऑप्शन है।

आप अपने हेडफ़ोन या स्पीकर को कनेक्ट करने के लिए 3.5 मिमी ऑडियो जैक या वायरलेस ब्लूटूथ के माध्यम से वायर्ड कनेक्टिविटी के बीच चयन कर सकते हैं, जो शानदार विकल्प प्रदान करता है।

128 जीबी के पर्याप्त स्टोरेज और 1 टेराबाइट एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ आप अपने सभी पसंदीदा ऐप्स, फ़ोटो और वीडियो को आसानी से स्टोर कर सकते हैं। इसका विशाल 5जीबी का आइडल रोम स्पेस 6जीबी रैम का पूरक है, जिसे 11 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

अपनी 5,000 एमएएच बैटरी के साथ, रेडमी 12 एक इम्प्रेसिव बैटरी लाइफ प्रदान करता है जो आपको बिजी डे में आसानी से पावर प्रदान कर सकता है। हमारी टेस्टिंग के दौरान, डिवाइस फोटोग्राफी, वीडियो स्ट्रीमिंग और गेम खेलने सहित भारी उपयोग के पूरे दिन चलने में सक्षम साबित हुआ।

इसके अतिरिक्त, रेडमी 12 आईपी53-रेटेड स्प्लैश प्रतिरोध (इस सेगमेंट में बहुत कम डिवाइस) के साथ आता है।

कंपनी डिवाइस को दो वेरिएंट्स- 4 जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज में क्रमशः 9,999 रुपये और 10,499 रुपये में उपलब्ध है। इसके लिए आप एमआई डॉट कॉम, अमेजन डॉट कॉम, एमआई होम और एमआई स्टूडियो पर विजिट कर सकते है।

निष्कर्ष: रेडमी 12 मिड-रेंज स्मार्टफोन बाजार में गेम-चेंजर है, जिसकी परफॉर्मेंस दमदार है। अपने प्रीमियम डिजाइन, पावरफुल हार्डवेयर, असाधारण कैमरा कैपेबिलिटी और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ, यह डिवाइस हमारे बजट-फ्रेंडली स्मार्टफोन देखने के तरीके में क्रांति लाने के लिए तैयार है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine