'शिव शक्ति' के जरिए नई पीढ़ी को सही संदेश देना चाहता हूं: सिद्धार्थ तिवारी

'शिव शक्ति' के जरिए नई पीढ़ी को सही संदेश देना चाहता हूं: सिद्धार्थ तिवारी

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। शो ‘शिव शक्ति-तप त्याग तांडव’ के क्रिएटर और प्रोड्यूसर सिद्धार्थ कुमार तिवारी का कहना है कि वह चाहते हैं कि कहानी नई पीढ़ी को सही संदेश दे, और उन्हें हमारी जड़ों को समझने में मदद करे।

शो में भगवान शिव और देवी सती की पहली प्रेम कहानी का शानदार चित्रण किया गया है। जबकि प्रेम की पौराणिक कहानी ने दर्शकों को प्रेरित किया है और उनके विश्वास की पुष्टि की है, यह उनके लिए सती दहन के मार्मिक क्षण को देखने का समय है।

सती दहान के सार को पकड़ना इसकी तीव्र भावनाओं के कारण शो के निर्माताओं के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है। हालांकि, उनका समर्पण और कलात्मकता प्रेम और बलिदान की उस गाथा को जीवंत करने का वादा करती है जिसने इतिहास की दिशा बदल दी।

आगामी कहानी में सती के पिता दक्ष एक महायज्ञ के दौरान शिव और सती को छोड़कर सभी महान देवताओं को आमंत्रित करते हैं। सती बिना बुलाये ही यज्ञ में आ जाती है और सोचती है कि राजा से नहीं बल्कि उसके पिता से उसकी मुलाकात होगी।

दक्ष ने अपने अहंकार में न केवल शिव का अपमान किया बल्कि एक पत्नी और स्त्री के रूप में अपनी बेटी सती का भी अपमान किया। इससे दिल दहला देने वाली घटना सामने आती है- सती दहन। सती द्वारा योग शक्ति का उपयोग करके आत्मदाह करने के बाद, शिव ने तांडव के माध्यम से अपना दुःख व्यक्त किया।

‘सती दहन’ के सीक्वेंस के बारे में बात करते हुए, स्वास्तिक प्रोडक्शंस के सिद्धार्थ ने कहा, “मैं अपने दर्शकों को ‘शिव शक्ति- तप त्याग तांडव’ को मिले प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं, और मैं जिसे ब्रह्मांड की पहली प्रेम कहानी मानता हूं, उसकी व्याख्या को पूरे दिल से अपना रहा हूं। सती दहन कहानी ने सदियों से हमारी संस्कृति और समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और हमें कहानी के मूल संदेश को समझने की जरूरत है। इसकी व्याख्या और चित्रण इस तरह से करना चाहिए जिससे हमारे दर्शकों को सकारात्मक संदेश मिले।”

उन्होंने कहा, “मैं हमारी क्रिएटिव टीम, राइटर्स, म्यूजिक, वीएफएक्स, डायरेक्टर्स और सबसे बढ़कर, हमारे अभिनेताओं का भी आभारी हूं जिन्होंने आज तक अपना बेस्ट परफॉर्मेंस किया है, इस सीक्वेंस को जीवंत किया है और वांछित प्रभाव पैदा किया है। मुझे सचमुच विश्वास है कि महादेव के आशीर्वाद से यह सब हो रहा है।

मैं सचमुच चाहता हूं कि यह कहानी हमारी नई पीढ़ी को सही संदेश दे और उन्हें हमारी जड़ों को समझने और उन पर गर्व करने में मदद करे।”

‘शिव शक्ति- तप त्याग तांडव’ कलर्स पर प्रसारित होता है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine