वर्ष की दूसरी छमाही में स्थिर और सकारात्मक आर्थिक स्थिति बनी रहेगी:चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार कमेटी

वर्ष की दूसरी छमाही में स्थिर और सकारात्मक आर्थिक स्थिति बनी रहेगी:चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार कमेटी

बीजिंग, 4 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार कमेटी के उप महासचिव युएन दा ने 4 अगस्त को कहा कि जैसे-जैसे विभिन्न नीतियों के प्रभाव सामने आते रहेंगे, वर्ष की पहली छमाही में निरंतर आर्थिक बहाली के आधार पर वर्ष की दूसरी छमाही में स्थिर और सकारात्मक आर्थिक स्थिति बनी रहेगी।

चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार कमेटी, वित्त मंत्रालय, चीनी जन बैंक और राज्य कराधान प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में युएन दा ने कहा कि इस वर्ष की शुरुआत से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति और राज्य परिषद के निर्णयों और तैनाती के अनुसार, राष्ट्रीय विकास और सुधार कमेटी और संबंधित विभागों ने कई लक्षित नए उपायों पर शोध और परिचय दिया है।

सक्रिय रूप से कई आरक्षित नीतियों की योजना बनाई और उन्हें लागू किया है, जिससे कठिनाइयों और चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटा गया है, जिससे राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की निरंतर बहाली को प्रभावी ढंग से बढ़ावा मिला है और समग्र रिकवरी में सुधार हुआ है।

युएन दा ने कहा कि वर्तमान में उपलब्ध नवीनतम आर्थिक संचालन आंकड़ों के अनुसार भौतिक मात्रा संकेतकों की वृद्धि दर तेज हो गई है। जुलाई में, राष्ट्रीय एकीकृत बिजली उत्पादन में पिछले वर्ष की समान अवधि से 5.9% की वृद्धि हुई, बाजार की उम्मीदें भी बेहतर हुई हैं और मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई में लगातार दो महीने से तेजी आई है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine