नीतीश कुमार की यूपी से चुनाव लड़ने की पार्टी में हो रही मांग, भाजपा ने किया कटाक्ष

नीतीश कुमार की यूपी से चुनाव लड़ने की पार्टी में हो रही मांग, भाजपा ने किया कटाक्ष

पटना, 2 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने की मांग हो रही है। यह दावा उन्हीं के मंत्रिमंडल में शामिल उनके सहयोगी श्रवण कुमार ने की। मंत्री श्रवण कुमार के दावे के बाद भाजपा ने नीतीश कुमार पर जोरदार कटाक्ष किया है।

जदयू के यूपी प्रभारी और बिहार के मंत्री श्रवण कुमार ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के कई इलाकों से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लोकसभा चुनाव लड़ने की मांग उठ रही है। यूपी के छोटे दल भी नीतीश कुमार को समर्थन देने की पेशकश करते हुए चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं ने फूलपुर सहित दो से तीन सीट की भी जानकारी दी है, जिससे वे नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे इसकी जानकारी मुख्यमंत्री को देंगे। लेकिन, इस पर अंतिम फैसला उनको ही लेना है।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद ने मंत्री के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार बिहार और यूपी ही क्यों पाकिस्तान से भी चुनाव लड़ सकते हैं। आखिर नीतीश कुमार को दूसरों के भरोसे ही तो चुनाव लड़ना है।

निखिल आनंद ने कहा है कि नीतीश कुमार को भाजपा ने 2005 में बिहार का मुख्यमंत्री बनाया था, उसके बाद से विधानसभा या लोकसभा कोई भी चुनाव नहीं लड़े हैं। लालू प्रसाद की गोद में बैठकर वे प्रधानमंत्री पद का दिवास्वप्न देख रहे हैं तो लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब लालू प्रसाद की गोद में बैठकर बिहार से चुनाव लड़ें या फिर अखिलेश यादव के कंधे पर बैठकर उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें तो इससे क्या फर्क पड़ता है। आखिर नीतीश कुमार को अपनी राजनीति दूसरों के भरोसे ही तो करनी है।

–आईएएनएस

एमएनपी/एबीएम

E-Magazine