भारतीय-अमेरिकी महिला साल्ट लेक सिटी में एफबीआई फील्ड कार्यालय की प्रमुख नियुक्त

भारतीय-अमेरिकी महिला साल्ट लेक सिटी में एफबीआई फील्ड कार्यालय की प्रमुख नियुक्त

न्यूयॉर्क, 2 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय-अमेरिकी शोहिनी सिन्हा को अमेरिकी राज्य यूटा के साल्ट लेक सिटी में संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के फील्ड कार्यालय का प्रभारी विशेष एजेंट नामित किया गया है।

भारतीय-अमेरिकी शोहिनी सिन्हा को एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे ने शीर्ष पद पर नामित किया था। शोहिनी ने हाल ही में वाशिंगटन डीसी में एफबीआई मुख्यालय में निदेशक के कार्यकारी विशेष सहायक के रूप में कार्य किया है।

2001 में एफबीआई के विशेष एजेंट के रूप में शामिल होने वाली सिन्हा को पहली बार मिल्वौकी फील्ड ऑफिस में नियुक्त किया गया था, जहां उन्होंने आतंकवाद विरोधी जांच में काम किया था।

उन्होंने ग्वांतानामो बे नेवल बेस, लंदन में एफबीआई कार्यालय और बगदाद ऑपरेशंस सेंटर में भी काम किया है।

2009 में पर्यवेक्षी विशेष एजेंट के रूप में पदोन्नत होने और वाशिंगटन, डी.सी. में आतंकवाद निरोधक प्रभाग में स्थानांतरित होने के बाद, उन्होंने कनाडा में एक्स्ट्रा टेरिटोरियल जांच के कार्यक्रम प्रबंधक के रूप में कार्य किया। साथ ही वाशिंगटन, डी.सी. स्थित कनाडाई संपर्क अधिकारियों के साथ संपर्क प्रयासों को सुविधाजनक बनाया।

2012 में ओटावा, कनाडा में सहायक कानूनी अताशे के रूप में काम करते हुए, उन्होंने रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस और कैनेडियन सिक्योरिटी इंटेलिजेंस सर्विस के सहयोग से आतंकवाद विरोधी मामलों पर काम किया।

उन्हें 2021 में निदेशक के कार्यकारी विशेष सहायक के रूप में सेवा देने के लिए चुना गया था।

एफबीआई में अपनी नौकरी से पहले शोहिनी सिन्हाने एक चिकित्सक के रूप में काम किया और बाद में लाफायेट, इंडियाना में एक निजी, गैर-लाभकारी क्लिनिक में प्रशासक के रूप में काम किया।

उन्होंने इंडियाना में पर्ड्यू विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री और मानसिक स्वास्थ्य परामर्श में मास्टर डिग्री हासिल की।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine