फिट-टेक स्टार्टअप बीटएक्सपी 50 मिलियन डॉलर जुटाने की कर रहा तैयारी

फिट-टेक स्टार्टअप बीटएक्सपी 50 मिलियन डॉलर जुटाने की कर रहा तैयारी

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। लीडिंग हेल्थ-टेक कंपनी प्रिस्टिन केयर का डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) स्टार्टअप बीटएक्सपी निवेशकों के एक समूह से 50 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए बातचीत कर रहा है।

सूत्रों ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि यह बीटएक्सपी की फंडिंग का पहला राउंड होगा और कंपनी वार्षिक राजस्व में 100 मिलियन डॉलर दर्ज करने की राह पर है।

प्रिस्टिन केयर ने बीटएक्सपी की फंडिंग से जुड़ी बातचीत को लेकर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

पहले की रिपोर्ट्स के अनुसार, फिट-टेक प्लेटफॉर्म बीटएक्सपी ने पिछले साल की तुलना में राजस्व में 5 गुना वृद्धि देखने के बाद, इस साल जनवरी से ईबीआईटीडीए पॉजिटिव होने की घोषणा की थी।

हेल्थ और फिटनेस गियर स्टार्टअप के लिए राजस्व का मुख्य स्रोत फिटनेस के साथ-साथ अन्य हेल्थ और वेलनेस प्रोडक्ट्स जैसे बॉडी मसाजर, स्मार्टवॉच और बीएमआई वेइंग स्केल (वजन तोलने वाली मशीन) की बिक्री के माध्यम से है।

बीटएक्सपी ने इस साल की शुरुआत में स्मार्टवॉच सेगमेंट में कदम रखा, जिसका लक्ष्य इस साल के अंत तक 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीटएक्सपी अब इस सेगमेंट में बोट, नॉइज और फायरबोल्ट जैसे ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है और महीने-दर-महीने आधार पर 25 प्रतिशत की वृद्धि देख रहा है। यह पहले से ही मार्केट में टॉप 4 स्मार्टवॉच प्लेयर्स में से एक होने का भी दावा कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार, फिट-टेक स्टार्टअप अपनी यूनिट इकोनॉमी को और मजबूत करने के लिए अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को भारत में स्थानांतरित कर रहा है।

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, बीटएक्सपी की स्थापना 2021 में प्रिस्टिन केयर द्वारा कोविड लॉकडाउन के दौरान हैंड सैनिटाइजर, मास्क और हेल्थ मॉनिटर आदि को बेचने के लिए की गई थी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine