'इंडिया' ब्लॉक में एकता नहीं, एमवीए बुरी तरह हारने वाली है : रोहन गुप्ता

'इंडिया' ब्लॉक में एकता नहीं, एमवीए बुरी तरह हारने वाली है : रोहन गुप्ता

रांची, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने सोमवार को आईएएनएस से खास बातचीत की। उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

भाजपा प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में 150 से 155 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और जीत के लिए 144 सीटें हासिल करने का लक्ष्य रख रही है। ‘इंडिया’ ब्लॉक पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि तथाकथित गठबंधन में एक-एक सीट पर दो-दो उम्मीदवार हैं। उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के बीच यह रेस चल रही है कि वह 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। शरद पवार जो पहले 32 सीटों पर चुनाव लड़ते थे, वह अब 85 सीटों पर लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल दलों की स्थिति को देखकर हम यह स्पष्ट रूप से कह सकते हैं कि वहां पर गठबंधन में कोई एकता नहीं है। जनता भी यह देख रही है कि वहां झगड़ा है। दूसरी तरफ, हमारी महायुति में विकास की चर्चा हो रही है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन धर्म निभाने के लिए ईमानदारी जरूरी है। अगर ईमानदारी नहीं होगी, तो जनता कभी भी उसे स्वीकार नहीं करेगी। यही महाराष्ट्र का रुझान है कि महाअघाड़ी बुरी तरह परास्त होने वाली है। महायुति ने महाराष्ट्र में एक मजबूत सरकार बनाने का संकल्प लिया है।

इसके अलावा, उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव द्वारा उत्तर प्रदेश में जंगल राज वाले बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जो लोग जंगल राज की बात करते हैं, उन्हें अपने शासन की याद रखनी चाहिए। मुजफ्फरनगर दंगों के समय क्या हाल था, सरकार पूरी तरह से नाकाम थी। जनता जानती है कि उत्तर प्रदेश में किस सरकार के तहत विकास हो रहा है। योगी सरकार ने माफिया राज को समाप्त कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि निवेश के मामले में उत्तर प्रदेश काफी आगे बढ़ रहा है। जो लोग जंगल राज की बात कर रहे हैं, जनता उनकी बात नहीं सुनने वाली है। दूध का दूध और पानी का पानी जनता कर देती है। आने वाले दिनों में भी जनता अपने मताधिकार का उपयोग करके सही फैसले करेगी। वहीं, अखिलेश यादव द्वारा दिल्ली में प्रदूषण पर दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए गुप्ता ने कहा कि मुझे लगता है कि अखिलेश यादव यह जान चुके हैं कि फरवरी के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनने वाली है, इसलिए वह भाजपा पर वार कर रहे हैं।

–आईएएनएस

पीएसके/एकेजे

E-Magazine