दिलजीत दोसांझ के दिल्ली कॉन्सर्ट में एक प्रशंसक को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

दिलजीत दोसांझ के दिल्ली कॉन्सर्ट में एक प्रशंसक को अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

मुंबई, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। जहां एक तरफ पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ ने वीकेंड पर दिल्ली में अपने जोशीले कार्यक्रम से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं कार्यक्रम स्थल पर अव्यवस्था के चलते कुछ लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

शनिवार रात गायक के पहले दिन के कॉन्सर्ट में शामिल होने वाले एक प्रशंसक ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर अव्यवस्था के कारण एक लड़की लगभग बेहोश हो गई थी और बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया।

प्रशंसक ने ऑनलाइन अपना रोष जताते हुए कार्यक्रम की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। एक्स पर वायरल थ्रेड में उन्होंने अव्यवस्था, भीड़भाड़ और लंबे इंतजार पर बात करते हुए अपनी निराशा व्यक्त की, जिसने उस अविश्वसनीय अनुभव को फीका कर दिया।

गोल्ड पिट टिकट के लिए 15,000 रुपये का भुगतान करने वाले प्रशंसक ने लिखा, “दिलजीत अद्भुत थे, लेकिन उनका कॉन्सर्ट नहीं था। इतना भुगतान करने के बाद भी, हमें बेहद लंबा इंतजार करना पड़ा। शाम 5:30 बजे तक गेट नहीं खुले और फिर कॉन्सर्ट रात 8 बजे तक शुरू नहीं हुआ। शाम 5 से 7 बजे तक बस विज्ञापन ही थे, जिसमें कोई ओपनिंग एक्ट नहीं था।”

इसके बाद उन्होंने महिलाओं के शौचालयों की स्थिति पर बात रखी। इसमें कहा गया कि शौचालय बेहद ही गंदे थे। जो टिकटों पर हजारों खर्च करने के बाद कोई भी व्यक्ति शायद ही अनुमान लगा सकता है।

पोस्ट में लिखा था, “पास में ही एक लड़की बेहोश हो गई और स्टाफ का कोई भी व्यक्ति उसकी मदद के लिए नहीं आया। आखिरकार उसे प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यह सब कॉन्सर्ट शुरू होने से पहले ही हुआ। ऐसा लगा कि ऑर्गेनाइजर सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं थी।

प्रशंसक ने यह भी बताया कि पूरे अनुभव का सबसे निराशाजनक पहलू खाद्य और पेय काउंटरों पर अव्यवस्था थी। उन्होंने कहा कि दिलजीत के हजारों प्रशंसकों की सेवा के लिए केवल दो काउंटर उपलब्ध थे, जिससे पूरी तरह से अव्यवस्था फैल गई।

दिलजीत दोसांझ के प्रशंसक ने आाखिर में कहा, “कुल मिलाकर, दिलजीत का प्रदर्शन शानदार था। वह वास्तव में एक शानदार व्‍यक्ति है, लेकिन कॉन्सर्ट खराब तरीके से आयोजित किया गया था और निश्चित रूप से इसके लिए जो पैसे हमने चुकाए यहां व्यवस्था उसके लायक नहीं थी। इस कार्यक्रम की व्‍यवस्‍था बेहद अच्‍छी हो सकती थी।

कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर आयोजकों की आलोचना करते हुए कॉन्सर्ट को गलत तरीके से आयोजित करने के लिए आलोचना की।

इसी तरह दिल्ली में प्रस्तुति से दिलजीत दोसांझ के 10 शहरों के दौरे की शुरुआत हुई, जिसमें हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता और अन्य शहर शामिल हैं। दोसांझ ने 26 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी में अपने दिल-लुमिनाती दौरे के भारतीय चरण की शुरुआत की। गायक ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अपनी शानदार प्रस्तुति दी।

दिल-लुमिनाती दौरे का समापन 29 दिसंबर को गुवाहाटी में होगा।

–आईएएनएस

एमकेएस/जीकेटी

E-Magazine