गाजा में इजरायल ने की बमबारी, 17 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा में इजरायल ने की बमबारी, 17 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने कहा कि गुरुवार को गाजा पट्टी में इजरायली बमबारी में नौ बच्चों सहित कम से कम 17 फिलिस्तीनी मारे गए।

शहादा अल-नुसेरात स्कूल के परिसर पर हुए बम हमले में 52 से अधिक लोग घायल हो गए तथा अनेक लोग लापता हो गए। मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि स्कूल ने हजारों विस्थापित लोगों को शरण दी है और उनमें से अधिकांश बच्चे तथा महिलाएं हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि इजरायली वायु सेना ने हमास आतंकवादियों पर हमला किया, जो नुसेरात के शुहादा अल-नुसेरात स्कूल में एक कमांड और नियंत्रण केंद्र के अंदर काम कर रहे थे।

इसमें कहा गया है कि कमांड और नियंत्रण केंद्र, जो पहले शहादा अल-नुसेरात स्कूल के रूप में कार्य करने वाले परिसर के अंदर स्थित था। उसका उपयोग आईडीएफ सैनिकों और इजरायल राज्य के खिलाफ हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए किया गया था।

हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजराइली सीमा के अंदर बड़ा हमला किया था। इसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 बंधक बनाए गए। इसका बदला लेने के लिए इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू किया जो अब तक जारी है।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली हमलों में फिलिस्तीनी मृतकों की संख्या बढ़कर 42,847 हो गई है।

–आईएएनएस

आरके/एकेजे

E-Magazine