अफगानिस्तान में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत, तीन घायल

अफगानिस्तान में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत, तीन घायल

खोस्त, 29 सितंबर (आईएएनएस)। पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता ताहिर अहरार ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि प्रांत के नादिर शाह कोट जिले के बाहरी इलाके में हाईवे पर दो यात्री वाहनों में जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। यह हाईवे काबुल को पूर्वी प्रांतों से जोड़ता है।

बता दें कि इसी महीने में पूर्वी अफगानिस्तान के वर्दक प्रांत में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी और तीन लोग घायल हुए थे।

पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद यूसुफ असरार ने बताया था दुर्घटना वर्दक प्रांत की राजधानी मैदान शार सिटी के बाहरी इलाके में एक हाईवे के पास हुई थी, जो काबुल को दक्षिणी कंधार प्रांत से जोड़ता है। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था।

इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई थी, जिनमें दो महिलाएं शामिल थीं। हादसे में मरने वाली महिलाएं एक ही परिवार की सदस्य थीं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान में रोड की खराब स्थिति, लापरवाही से वाहन चलाने, चुनौतीपूर्ण इलाकों, अधिक भार, ओवरटेकिंग और तेज रफ्तार के कारण सड़क दुर्घटनाएं आम बात हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल अफगानिस्तान में 4,270 सड़क दुर्घटनाओं में लगभग 2,000 लोगों की मौत हुई थी। जबकि 6 हजार अन्य घायल हुए थे।

इससे पहले बीते महीने 24 अगस्त को मध्य अफगानिस्तान के बामियान प्रांत में एक भीषण हादसा हुआ था, जिसमें चार यात्रियों की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए थे। 5 सितंबर को अफगानिस्तान के बामियान प्रांत में एक मिनी बस पलटने से 17 यात्री घायल हो गए थे।

–आईएएनएस

एफजेड/

E-Magazine