अभिनेता सुनील शेट्टी ने बागवानी को जीवन से जोड़ा

अभिनेता सुनील शेट्टी ने बागवानी को जीवन से जोड़ा

मुंबई, 23 सितंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने हाल ही में एक वीडियो जारी कर संडे की अपनी दिनचर्या को लोगों के साथ शेयर क‍िया।

इस वीडियो में सुनील शेट्टी बता रहे हैं कि उन्‍हें बागवानी में सुकून मिलता है। वीडियो में उन्‍हें अपने पौधों की छंटाई और ट्रिमिंग करते देखा जा सकता है, जो उन्हें तरोताजा रखने में मदद करती है।

उन्होंने बताया कि कैसे पुरानी शाखाओं को काटने का कार्य जीवन को दर्शाता है। कभी-कभी पुरानी शाखाओं को हटाने से नई शाखाओं के लिए जगह बनती है।

इंस्टाग्राम पर पांच मिलियन फॉलोअर्स वाले सुनील ने अपने रविवार के ‘थेरेपी’ सत्र का एक रील वीडियो शेयर किया। ग्रे टी शर्ट और नीले शॉर्ट्स में कैज़ुअल तरीके से नजर आ रहे अभिनेता को अपने आलीशान घर में पौधों की छंटाई करते देखा जा सकता है।

कैप्शन में उन्होंने छंटाई की चिकित्सीय प्रकृति का वर्णन किया। उन्‍होंने कहा कि पौधों की छंटाई में कुछ जादू होता है। पुराने भागों को काटकर अलग कर देना, ताकि बाकी भाग पनप सकें। यह न केवल मेरे पौधों के लिए, बल्कि मेरे लिए भी रीसेट बटन दबाने जैसा है। थोड़ी छंटाई, थोड़ी ताजी हवा, और फिर हम दोनों फिर से बढ़ने के लिए तैयार हैं। कभी-कभी हम सभी को पुराने चीजों को हटाने की जरूरत होती है, ताकि नए के लिए जगह बने और रोशनी अंदर आए।”

उनके करियर की बात करें तो 62 वर्षीय अभिनेता ने 30 साल से अधिक के करियर में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने 1992 में दिव्या भारती के साथ ‘बलवान’ से हिंदी फिल्मों में अपनी शुरुआत की।

इसके बाद वह ‘वक्त हमारा है’, ‘दिलवाले’, ‘अंत’, ‘मोहरा’, ‘गोपी किशन’, ‘कृष्णा’, ‘रक्षक’, ‘बॉर्डर’, ‘जज मुजरिम’, ‘विनाशक – डिस्ट्रॉयर’, ‘बड़े दिलवाला’, ‘हेरा फेरी’, ‘रिफ्यूजी’, ‘धड़कन’, ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी’, ‘कयामत: सिटी अंडर थ्रेट’, ‘एलओसी कारगिल’, ‘मैं हूं ना’, ‘हलचल’ जैसी फिल्मों में नजर आए।

उन्होंने ‘शादी से पहले’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘मिशन इस्तांबुल’, ‘दे दना दन’ और ‘नो प्रॉब्लम’ में भी अभिनय किया है।

हाल ही में सुनील को विश्राम सावंत द्वारा लिखित और निर्देशित ‘ऑपरेशन फ्राइडे’ में देखा गया था। इस फिल्‍म में उनके साथ रणदीप हुड्डा और नीतू चंद्रा मुख्य भूमिका में हैं।

वह अगली बार ‘वेलकम टू द जंगल’ और ‘हेरा फेरी 3’ में नजर आने वाले है।

–आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी

E-Magazine