प्रसिद्ध कृष्णा और तनुश कोटियन ने इंडिया ए को बनाया दलीप ट्रॉफी चैंपियन

प्रसिद्ध कृष्णा और तनुश कोटियन ने इंडिया ए को बनाया दलीप ट्रॉफी चैंपियन

अनंतपुर, 22 सितंबर (आईएएनएस)। प्रसिद्ध कृष्णा और तनुश कोटियन ने तीन-तीन विकेट लेकर इंडिया ए को इंडिया सी पर 132 रनों की शानदार जीत दिलाई और 12 अंकों के साथ दलीप ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया।

अंतिम दिन तक तीन टीमें खिताब की दौड़ में बनी हुई थीं। इंडिया बी इंडिया डी से हार गई, जिससे इंडिया ए और सी को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा। मयंक अग्रवाल ने सुबह के सत्र में जल्दी पारी घोषित कर दी, ताकि उनके गेंदबाजों को 10 विकेट लेने का पर्याप्त समय मिल सके और उन्होंने प्रभावी ढंग से इसे अंजाम दिया।

इंडिया सी की 350 रनों के लक्ष्य का पीछा करने की शुरुआत खराब रही, जब विजयकुमार वैशाख जल्दी आउट हो गए, जिन्होंने आश्चर्यजनक रूप से कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग की। गायकवाड़ और साई सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की, इससे पहले आकिब खान ने गायकवाड़ को आउट किया।

इंडिया सी का मध्यक्रम सुदर्शन का साथ देने में विफल रहा, जिन्होंने नाबाद 111 रन बनाकर बहादुरी से संघर्ष किया, जबकि रजत पाटीदार और अभिषेक पोरेल (जिन्होंने पहली पारी में 82 रन बनाए) सहित छह बल्लेबाज एकल अंकों पर आउट हो गए। कोटियन की ऑफ स्पिन ने मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया, जबकि प्रसिद्ध ने सुदर्शन का महत्वपूर्ण विकेट लिया और मैच के अंतिम क्षणों में पुछल्ले बल्लेबाजों को ढेर कर दिया।

इंडिया सी ने खेल को ड्रॉ पर लाने के लिए कड़ी मेहनत की, जिससे उन्हें 1 अंक से ट्रॉफी मिल जाती, लेकिन प्रसिद्ध के समय पर लिए गए विकेटों ने इंडिया ए की जीत सुनिश्चित कर दी।

संक्षिप्त स्कोर: इंडिया ए 297 और 286/8 घोषित। (रियान पराग 73, शाश्वत रावत 53; अंशुल कंबोज 2-52) ने इंडिया सी को 234 और 217 (साई सुदर्शन 111, रुतुराज गायकवाड़ 44; तनुश कोटियन 3-47, प्रसिद्ध कृष्णा 3-50, आकिब खान 2-26) को 132 रनों से हराया।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine