'सवाल पूछने का समय खत्म, अब जवाब देने का समय', अरविंद केजरीवाल पर कपिल मिश्रा का पलटवार

'सवाल पूछने का समय खत्म, अब जवाब देने का समय', अरविंद केजरीवाल पर कपिल मिश्रा का पलटवार

नई दिल्ली, 22 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अब जनता की अदालत में हैं। इसी कड़ी में रविवार को उन्होंने जंतर-मंतर पर आयोजित जनता की अदालत से केंद्र सरकार और आरएसएस से कई सवाल पूछे, जिस पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने पलटवार किया।

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए कहा, “सवाल पूछने का समय अब खत्म हो चुका, अब समय जवाब देने का है। आप पिछले 10 सालों से दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, सुप्रीम कोर्ट का डंडा खाने के बाद आपको कुर्सी छोड़नी पड़ी। अब जनता को जवाब दीजिए, हिसाब दीजिए, सवाल करके इधर-उधर ध्यान भटका कर पतली गली से भागने की कोशिश मत कीजिए।”

उन्होंने सवाल करते हुए कहा, “10 साल में आपने कौन सा वादा पूरा किया, स्वराज के वादे का क्या? लोकपाल के वादे का क्या हुआ? 20 लाख नौकरियों का वादा कहां गया? सार्वजनिक स्थलों पर वाईफाई की सुविधा देने के वादे का क्या हुआ? ऑथराइज कॉलोनियों को पक्की करने के वादे का क्या हुआ? कच्चे कर्मचारी को पक्की नौकरी देने के वादे का क्या हुआ? यमुना की सफाई के वादे का क्या हुआ? साफ हवा देने के वादे का क्या हुआ?”

कपिल मिश्रा ने कहा, “आपने 70 वादे किए थे, सारे झूठ निकले, अब आप सवाल पूछने का हक खो चुके हैं। जनता के बीच में आए हैं तो जनता को हिसाब दीजिए, जनता को जवाब दीजिए। सवाल अब आपसे पूछे जाएंगे, 10 साल तक आपने कोई काम क्यों नहीं किया? भ्रष्टाचार क्यों किया? घोटाले क्यों किए? कमिशनखोरी क्यों किया?”

उन्होंने आगे कहा कि आपने कहा था कि आप घर नहीं लेंगे, लेकिन अब आप एक बड़े महल में रह रहे थे। अब 3 महीने के लिए आप घर छोड़ रहे हैं, गाड़ी छोड़ रहे हैं। दस साल तक आप महलों में रहे हैं, मुख्यमंत्री के नाम पर सवाल आपसे पूछे जाएंगे, जवाब आपको देना पड़ेगा।

–आईएएनएस

पीएसके/जीकेटी

E-Magazine