200 वनडे विकेट हासिल करने वाले पहले इंग्लिश स्पिनर बन गए हैं आदिल राशिद

200 वनडे विकेट हासिल करने वाले पहले इंग्लिश स्पिनर बन गए हैं आदिल राशिद

लीड्स, 21 सितंबर (आईएएनएस)। आदिल राशिद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही वनडे इंटरनेशनल सीरीज के दौरान 50 ओवर के प्रारूप में 200 विकेट लेने वाले तीसरे इंग्लिश गेंदबाज और पहले स्पिनर बनकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है।

राशिद पहले से ही इस प्रारूप में इंग्लैंड के अग्रणी स्पिनर हैं, मोइन अली (111) और ग्रीम स्वान (104) 100 से अधिक पुरुष वनडे विकेट लेने वाले एकमात्र अन्य स्पिनर हैं। सोफी एक्लेस्टोन के नाम महिला टीम के लिए 100 वनडे विकेट भी हैं।

राशिद ने हेडिंग्ले में दूसरे इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे में अपने छठे ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (7) को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की। मैक्सवेल ने लेग स्पिनर को मैदान से बाहर करने की कोशिश की लेकिन सीधे डीप मिडविकेट पर कैच हो गए।

आदिल राशिद ने अगस्त 2009 में आयरलैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के लिए अपना वनडे डेब्यू किया, लेकिन इस प्रारूप में दोबारा आने से पहले उन्हें लगभग छह साल तक इंतजार करना पड़ा। अपनी वापसी के बाद, राशिद सफेद गेंद के नियमित खिलाड़ी बन गए, और मोईन अली के साथ वनडे में इंग्लैंड के लिए एक शक्तिशाली स्पिन साझेदारी बनाई।

अपने अविश्वसनीय वनडे आंकड़ों के साथ-साथ, 36 वर्षीय खिलाड़ी के पास अन्य दो प्रारूपों में भी मजबूत आंकड़े हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 122 विकेट हैं और उन्होंने अब तक इंग्लैंड के लिए 19 टेस्ट मैचों में 60 विकेट लिए हैं।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine