‘रामायण : द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा’ 18 अक्टूबर को होगी रिलीज

‘रामायण : द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा’ 18 अक्टूबर को होगी रिलीज

मुंबई, 19 सितंबर (आईएएनएस)। भगवान राम और लंकेश के साथ उनकी लड़ाई की कहानी बताने वाली एनीमे फिल्म ‘रामायण : द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा’ 31 साल बाद पूरे भारत में सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु सहित कई भाषाओं में 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इससे पहले इस फिल्‍म को 1993 में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मूल रूप से रिलीज किया गया था। इसे बाद में प्रसारित भी किया गया था।

‘बाहुबली’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘आरआरआर’ जैसी सिनेमाई ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए प्रसिद्ध महान पटकथा लेखक श्रीवी विजयेंद्र प्रसाद ने फिल्म की भव्यता को और बढ़ाते हुए इसमें जान डाल दी है।

गीक पिक्चर्स इंडिया के सह-संस्थापक अर्जुन अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि एनीमे में रामायण भारत-जापान सहयोग की ताकत का एक अभूतपूर्व प्रमाण है। राम की कालातीत कथा का यह नया और गतिशील चित्रण निस्संदेह सभी क्षेत्रों और हर आयु वर्ग के दर्शकों के दिलों को छूएगा, इस महाकाव्य को एक ऐसे तरीके से जीवंत करेगा, जो पहले कभी नहीं देखा गया।

गीक पिक्चर्स इंडिया ने हाल ही में इसके टीजर और पोस्टर का अनावरण किया था। टीजर ने प्रशंसकों में इस फिल्‍म को देखने की इच्‍छा और जगा दी है।

‘रामायण : द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा’ जापान और भारत का संयुक्त निर्माण है। यह फिल्म 1992 में रिलीज हुई थी। यह भारतीय महाकाव्य ‘रामायण’ पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन कोइची सासाकी और राम मोहन ने किया था। इसका संगीत वनराज भाटिया ने दिया था।

फिल्म की कहानी भगवान विष्णु के अवतार राजकुमार राम पर आधारित है, जो अपनी पत्नी सीता को बचाने के लिए यात्रा पर निकलते हैं, जिनका अपहरण राक्षस राजा रावण ने किया है। यह एक प्रमुख हिंदू ग्रंथ के शुरुआती एनिमेटेड चित्रणों में से एक है।

‘रामायण : द लीजेंड ऑफ प्रिंस रामा’ दशहरा और दीपावली के भारतीय त्योहारों के मौसम में रिलीज हो रही है। गीक पिक्चर्स इंडिया, एए फिल्म्स और एक्सेल एंटरटेनमेंट की यह फिल्म देशभर के दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine