जूनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी : फाइनल में पंजाब से भिड़ेगा उत्तर प्रदेश

जूनियर पुरुष राष्ट्रीय हॉकी : फाइनल में पंजाब से भिड़ेगा उत्तर प्रदेश

जालंधर, 18 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश हॉकी और हॉकी पंजाब अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर 14वीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 के फाइनल में पहुंच गए।

हॉकी कर्नाटक गुरुवार को तीसरे/चौथे स्थान के लिए हॉकी हरियाणा से भिड़ेगा।

हॉकी कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हॉकी के बीच पहले सेमीफाइनल में, उत्तर प्रदेश हॉकी ने 3-1 से मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

विजेता टीम के लिए राजेश यादव (41′), अजीत कुमार (45′) और फहद खान (57′) ने एक-एक गोल किया, जबकि कप्तान सुनील पीबी (53′) ने हॉकी कर्नाटक के लिए सांत्वना गोल किया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई।

दूसरे सेमीफाइनल में हॉकी पंजाब ने हॉकी हरियाणा को एक रोमांचक मुकाबले में 4-4 (7-6) से हराया। हॉकी हरियाणा ने खेल की शुरुआत से ही बढ़त बना ली थी, क्योंकि मनीष कुमार (9’, 21’, 36’) ने खेल की शुरुआत में ही हैट्रिक बना दी थी। हॉकी हरियाणा के लिए नवराज सिंह (54’) ने एक गोल किया।

दूसरी तरफ, खेल के दौरान पीछे चल रही हॉकी पंजाब ने खेल के अंत में जोरदार वापसी की। जपनीत सिंह (43’, 59’) ने दो गोल किए, जबकि कप्तान उज्ज्वल सिंह (50’) और लवनूर सिंह (53’) ने एक-एक गोल किया।

पेनल्टी शूटआउट में भी दोनों टीमों ने तीन-तीन गोल किए। हॉकी हरियाणा के लिए कप्तान पंचाल प्रिक्षित, सुनील मान और शिवम ने गोल किए। वहीं हॉकी पंजाब के लिए जपनीत सिंह, कप्तान उज्ज्वल सिंह और लवनूर सिंह ने गोल किए।

इसके बाद मैच अचानक डेथ में चला गया, जहां हॉकी पंजाब के लिए सुखविंदर सिंह, लवनूर सिंह, कप्तान उज्ज्वल सिंह और ओम रजनेश सैनी ने गोल किए।

दूसरी ओर, अमित खासा, शिवम और कप्तान प्रक्षित पंचाल ने एक-एक गोल किया, जबकि हॉकी पंजाब के लिए एकमप्रीत सिंह ने मनीष कुमार के चौथे स्ट्राइक का सफलतापूर्वक बचाव किया, जिसके परिणामस्वरूप हॉकी पंजाब ने नाटकीय जीत हासिल की।

इसके साथ ही हॉकी पंजाब ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine