रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख ने कहा, 'इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं'

रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख ने कहा, 'इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं'

नई दिल्ली, 16 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि साक्षी मलिक और गीता फोगाट द्वारा घोषित रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग ‘लोगों द्वारा दंगल आयोजित करने’ जैसा है और महासंघ की इसमें कोई भूमिका नहीं है।

डब्ल्यूएफआई प्रमुख ने आईएएनएस से कहा, “यह उनका निजी मामला हो सकता है। जैसे लोग दंगल का आयोजन करते हैं। डब्ल्यूएफआई की इसमें कोई भूमिका नहीं है और हम ऐसी लीग का समर्थन नहीं करते हैं।”

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता गीता ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर संयुक्त बयान पोस्ट किया। पेरिस ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत भी इस जोड़ी के साथ जुड़ गए हैं और उन्होंने इस लीग को अपना पूरा समर्थन दिया।

इस पोस्ट में लिखा, “हम दोनों ने मिलकर रेसलिंग चैंपियंस सुपर लीग बनाई है। यह एक विश्व स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय लीग है, जो हमारे पहलवानों को विश्व स्तर पर इस खेल पर हावी होने के लिए कौशल और मजबूती प्रदान करेगी। हमें खुशी है कि अमन हमारे विजन को सपोर्ट करते हैं और इस यात्रा में हमारे साथ शामिल हो रहे हैं।”

उन्होंने अमन का जिक्र करते हुए लिखा, “यह लीग एक बहुत ही सराहनीय पहल है जो भारतीय कुश्ती को बहुत मदद करेगी। इसलिए मैं इसका हिस्सा बनना चाहता हूं और इसका पूरा समर्थन करना चाहता हूं।”

हम भारतीय कुश्ती के इस उज्ज्वल युवा सितारे के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

इसमें आगे कहा गया है, “यह एक राष्ट्रीय मिशन है जो सभी हितधारकों के साथ मजबूत साझेदारी में सम्मान और काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा दिल केवल भारत, भारतीय कुश्ती और भारतीय खेल के लिए धड़कता है। आइए, मिलकर एक साथ अपने सपनों का खेल भारत बनाएं।”

–आईएएनएस

एएमजे/एएस

E-Magazine