सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शिक्षक दिवस पर अपने शिक्षकों का जताया आभार

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शिक्षक दिवस पर अपने शिक्षकों का जताया आभार

मुंबई, 5 सितंबर (आईएएनएस)। आज पूरा देश शिक्षक दिवस मना रहा है। इस अवसर पर बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि कैसे स्कूल के खेल के मैदान से लेकर फिल्म के सेट तक उनका जीवन एक बड़े क्लासरूम की तरह रहा।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अपने फैन क्लब की एक पोस्ट को दोबारा शेयर किया। इसकी टैगलाइन है ‘सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म के किरदारों से सीख’।

पोस्ट में सिद्धार्थ की अलग-अलग फिल्मों के डायलॉग हैं। ‘कपूर एंड संस’ का एक कोट है, जिसमें उन्होंने अर्जुन की भूमिका निभाई थी। इसका कोट है, “परिवार हमारी सबसे बड़ी ताकत है। साथ मिलकर हम किसी भी मुश्किल से निकल सकते हैं।”

‘एक विलेन’ का एक कोट है: “अन्याय के सामने, सबसे सामान्य व्यक्ति भी असाधारण ताकत पा सकता है।”

सिद्धार्थ अभिनीत फिल्म ‘बार बार देखो’ का एक और कोट कहता है, “कभी-कभी, आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका पीछे मुड़कर देखना है।” आखिरी कोट उनकी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से है, जो कहता है, “जीवन सीखने और बढ़ने के बारे में है, न कि सिर्फ जीतने के बारे में।”

सिद्धार्थ ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, स्कूल के खेल के मैदान से लेकर फिल्म सेट तक ‘जीवन एक बड़ा क्लासरूम रहा है’। मैं जिस भी व्यक्ति से मिला हूं, उसने अपनी छाप छोड़ी है, जिसने मुझे वह आकार दिया है, जो मैं आज हूं। आपने जो कुछ भी किया है, उसके लिए सभी को धन्यवाद करता हूं। ‘हैप्पी टीचर्स डै !’

बता दें कि सिद्धार्थ ने अभिनेत्री कियारा आडवाणी से शादी की है। दोनों सात फरवरी, 2023 को राजस्थान के जैसलमेर में हिंदू परंपरा से शादी के बंधन में बंध गए थे।

सिद्धार्थ के करियर की बात करें तो उन्होंने 2012 में करण जौहर की टीन ड्रामा ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की थी। इसके बाद वो ‘हंसी तो फंसी’, ‘ब्रदर्स’, ‘ए जेंटलमैन’, ‘इत्तेफाक’, ‘अय्यारी’, ‘जबरिया जोड़ी’, ‘मरजावां’, ‘थैंक गॉड’, मिशन मजनू’ और ‘जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।

39 वर्षीय अभिनेता ने 2021 बायोग्राफिकल वार फिल्म ‘शेरशाह’ में विक्रम बत्रा की मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म कारगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है। सिद्धार्थ को आखिरी बार एक्शन थ्रिलर ‘योद्धा’ में देखा गया था, जिसका निर्देशन सागर अंब्रे और पुष्कर ओझा ने किया था। उन्होंने रोहित शेट्टी और सुशांत प्रकाश द्वारा निर्मित और निर्देशित एक्शन थ्रिलर सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ में भी अभिनय किया।

—आईएएनएस

एसएम /सीबीटी

E-Magazine